ताज़ा खबर
 

Coronavirus: कैटरीना कैफ से लेकर सनी लियोन तक, दे रही हैं घर बैठे फिट रहने के टिप्स, आप भी जानिये…

Coronavirus: कुछ ही दिन पहले कैटरीना कैफ ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह छत पर वर्कआउट करते दिख रही थीं। कैटरीना के बाद अब सनी लियोन ने भी वीडियो शेयर किया है।

Coronavirus, sunny leone, katrina kaif, coronavirus india, coronavirus news, coronavirus vaccine, coronavirus in usa, coronavirus cure, coronavirus treatment, coronavirus symptoms, coronavirus india death, coronavirus india death toll, coronavirus india death ageसनी लियोन कर रही हैं घर पर एक्सरसाइज

Coronavirus in India: भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 17 हो गई है। कुल मामलों की संख्या 724, जिसमें से 66 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन जारी है।

ऐसे में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपनी फिटनेस को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं कर रहे हैं। घर पर ही वह अलग-अलग तरीके से वर्कआउट करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ ही दिन पहले कैटरीना कैफ ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह छत पर वर्कआउट करते दिख रही थीं। कैटरीना के बाद अब सनी लियोन ने भी वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में सनी लियोन अपनी वर्कआउट पार्टनर ऊष्मा मेहता के साथ एक्सरसाइज करते दिख रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

21 days in isolation in my building! My workout partner @Ushma2510 …20 more days of not working out alone!

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on

यदि आप रेगुरल स्क्वैट्स से बोर हो गए हैं, तो सनी लियोन के इस वीडियो को देखकर ये एक्सरसाइज कर सकते हैं। इस एक्सरसाइज का नाम है ‘फ्लोर टैप स्क्वैट्स।’ फ्लोर टैप स्क्वेट्स में जैसे आप फ्लोर पर से सामान उठाते हैं वैसे ही करना होता है। यह शरीर के कई मांसपेशियां पर काम करते हैं, विशेष रूप से क्वाड्रिसेप्स, हैमस्ट्रिंग, ग्लूट्स और काफ मसल्स सहित पैर की मांसपेशियां। हेल्दीनेशन.कॉम के अनुसार, यह स्क्वैट्स में एक प्रकार का कार्डियो शामिल करता है, जिससे शरीर की ताकत बढ़ती है।

फ्लोर टैप स्क्वेट्स कैसे करें: इस एक्सरसाइज को करने के लिए सबसे पहले सीधे खड़े हो जाएं। अब अपने पैरों को 45 डिग्री के एंगल पर फैला लें। इसके बाद अपने घुटने और कुल्हों को हल्का झुकाएं और एक हाथ से जमीन को छुएं। जमीन को एक हाथ से छुएं और फिर वापस पिछे चले जाएं और पैरों को मिला लें। इसी सेम प्रक्रिया को दूसरे हाथ से भी करें। यदि आपसे यह एक्सरसाइज नहीं हो पा रहा है तो रेगुलर प्रैक्टिस करें।

इससे पहले, कैटरीना कैफ ने भी अपने पोस्ट के जरिए हमें दिखाया कि कैसे शरीर को लचीला और हेल्दी बनाएं रखने के लिए घर पर ही वर्कआउट किया जा सकता है। “आपको अपने शरीर पर दबाव देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन थोड़ा सा भी एक्सरसाइज वास्तव में आपके इम्यूनिटी के लिए अच्छा होता है और यह आपके एंडोर्फिन को नियंत्रित रखने में भी मदद करता है।

Next Stories
1 घर से लड़कर निकली थीं एक्ट्रेस बनने, सड़कों पर गुजरी रातें, अब करोड़ों की मालकिन, ‘क्वीन’ जैसी है कंगना रनौत की लाइफ
2 लोकसभा चुनाव जीता, बिजनेसमैन से की शादी, ‘रामायण’ में सीता का रोल करने वालीं Dipika Chikhalia की अब कुछ ऐसी है लाइफ
3 Happy Gangaur 2020 Wishes Images, Status, Messages: एक दुआ मांगते हैं हम अपने भगवान से… इस मैसेज के जरिए अपनों को दें शुभकामनाएं
आज का राशिफल
X