ताज़ा खबर
 

Coronavirus: काजोल की तरह आप घर पर करें ब्यूटी एक्सपेरिमेंट, लगाएं मस्कारा और लिपस्टिक

Beauty Tips in Hindi: मस्कारा खरीदने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट जरूर देख लें। वहीं, लिपस्टिक खरीदते वक्त भी इस बात का जरूर ध्यान रखें कि कौन सा शेड आपके होठों पर खिल रहा है।

काजोल क्वारंटीन के बीच ऐसे कर रहीं मेकअप, लिपस्टिक और मस्करा को बताया स्ट्रेस बस्टर

Beauty Tips in Hindi: पिछले कुछ दिनों से देश का हर नागरिक कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए घर में रहने को मजबूर है। हर दिन इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है, ऐसे में चिंता होना लाजिमी है। लेकिन इस स्ट्रेस को दूर करने के कई तरीके हैं। आम आदमी के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री भी अपने घरों में बंद है। कई फिल्मी सितारे लोगों को घर में कैसे व्यस्त रहा जाए, ये बताते दिख रहे हैं। वर्क आउट करने से लेकर घर के मामूली काम, ये सब करते हुए एक्टर्स और एक्ट्रेसेस सोशल मीडिया पर काफी वीडियोज साझा कर रहे हैं। इस बीच काजोल की एक बेहद खूबसूरत फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने मस्करा और लिपस्टिक लगा रखा है।

मेकअप देता है स्ट्रेस से राहत: 2011 में हार्वर्ड और बॉस्टन यूनिवर्सिटी में प्रॉक्टर और गैंबल द्वारा किए गए एक शोध के मुताबिक स्ट्रेस, परेशानी या उदासी की स्थिति में महिलाएं मेकअप करना पसंद करती हैं। साथ ही साथ, मेकअप करने से महिलाओं के आत्म विश्वास में भी इजाफा होता है। वहीं, अगर काजोल की फोटी की बात करें तो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन डाला है कि क्वारंटीन का 9वां दिन है और इस बात पर हैरानी होती है कि लिपस्टिक और मस्करा लगाने से आप कितना बेहतर महसूस करने लगते हैं। इससे पहले भी काजोल ने अपने बेटे के साथ एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वो लोगों से घर में रहने की अपील करते हुए दिखीं।

मस्करा लगाते समय इन बातों का रखें ख्याल: बाजार में कई रंग और तरीकों के मस्करा उपलब्ध होते हैं। हालांकि, काले रंग का मस्कारा आंखों को ज्यादा ट्रेंडी और चमकदार लुक देता है। इस बात का ध्यान रखें कि पसीना या आंखों में पानी आने से मस्करा खराब भी हो सकता है इसलिए ऐसा मस्कारा खरीदें, जो आपको सूट करे और वाटरप्रूफ भी हो। अगर आई लैशेज बड़ी और घनी हों, तो आप ट्रांसपेरेंट (बिना कलर वाला) मस्कारा लगाएं। इससे आपकी पलकें क्लीन और सुंदर दिखाई देंगी। पलकें हाइलाइट करने के लिए मस्कारा के कम से कम दो-तीन कोट लगाएं। अगर आप अपनी पलकों को घना और मोटा दिखाना चाहते हैं तो मस्कारा लगाने से पहले और उसके सूखने के बाद उन्हें कर्ल करें।

ऐसे लगाएं लिपस्टिक: लिपस्टिक लगाने से पहले लिपलाइनर से होठों पर आउटलाइन बनाएं और उसे अंदर भी फिल करें। उसके बाद ही लिपस्टिक लगाएं। इसे लगाने के बाद टिश्यू पेपर से होठों को हल्का सा डैब करें। इससे अतिरिक्त लिपस्टिक टिश्यू पेपर पर आ जाएगी आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus: 60 साल से अधिक उम्र वाले लोग इन फूड्स को करें डाइट में शामिल, इम्यूनिटी बूस्ट करने में मिलेगी मदद
2 बालों के झड़ने से हैं परेशान, तो योग के इन आसन को जरूर करें ट्राय
3 घर से लड़कर निकली थीं एक्ट्रेस बनने, सड़कों पर गुजरी रातें, अब करोड़ों की मालकिन, ‘क्वीन’ जैसी है कंगना रनौत की लाइफ