ताज़ा खबर
 

भारती को जन्म नहीं देना चाहती थीं उनकी मां, कर लिया था अबॉर्शन का फैसला

भारती सिंह का जन्म पंजाब के अमृतसर में 3 जुलाई 1984 में हुआ था। हालांकि, 2 साल की उम्र में उनके पिता का निधन हो गया। जिसके बाद बच्चों की सारी जिम्मेदारी उनकी मां पर ही आ गई थी।

भारती सिंह के जन्म से पहले उन्हें अबॉर्ट करना चाहती थी मां (फोटो क्रेडिट- भारती सिंह इंस्टाग्राम)

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी कॉमेडी और हंसमुख अंदाज से लोगों के दिलों पर एक खास छाप छोड़ी है। हालांकि, भले ही आज भारती सिंह सफलता की ऊंचाइयों को छू रही हैं। लेकिन एक समय ऐसा था, जब भारती का जीवन बेहद ही तंगहाली और परेशानियों से गुजरा था।

तंगहाली और गरीबी के बीच एक वक्त ऐसा था जब भारती के जन्म से पहले उनकी मां ने अबॉर्शन का फैसला ले लिया था। इस बात का खुलासा कॉमेडियन ने राजीव खंडेलवाल के टॉक शो ‘जज्बात’ में किया था। अपने बचपन के किस्सों को याद करते हुए भारती ने कहा था, “हमारी आर्थिक स्थिति इतनी कमजोरी थी कि मेरी मां मुझे अबॉर्ट करना चाहती थीं। लेकिन आज उन्हें मुझे पर गर्व होता है।”

-गरीबी में बीता था भारती का बचपन: भारती सिंह का जन्म पंजाब के अमृतसर में 3 जुलाई 1984 में हुआ था। हालांकि, 2 साल की उम्र में उनके पिता का निधन हो गया। जिसके बाद बच्चों की सारी जिम्मेदारी उनकी मां पर ही आ गई थी। मां ने फैक्ट्री में काम करके बच्चों को पाला था। कई बार तो ऐसा भी होता था कि एक वक्त का खाना भी परिवार को मुश्किल से मिल पाता था।

एक इंटरव्यू के दौरान भारती सिंह ने बताया ता कि उनका बचपन मशीन की आवाज सुनते हुए ही गुजरा था। आज भी मशीनों की आवाज सुनकर उन्हें अपने बुरे दिनों की याद आ जाती है।

-अपनी मां को परेशानी में नहीं देख सकतीं भारती सिंह: राजीव खंडेलवाल के शो ‘जज्बात’ के सेट पर भारती सिंह ने बताया था कि वह अपनी मां को किसी भी परेशानी में नहीं देख सकतीं। एक बार भारती की मां की तबियत काफी बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट करवाना पड़ा था।

भारती सिंह ने बताया था, “मुझे आज भी याद है जब वह आईसीयू में थीं और मुझे परफॉर्म करने जाना था। मैं जाना नहीं चाहती थी पर मेरी मां ने मुझे मोटिवेट किया था।”

आज करोड़ों की मालकिन हैं भारती सिंह: भारती सिंह का बचपन भले ही तंगहाली में गुजरा हो लेकिन आज दौलत के मामले में वह बहुत आगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारती एक एपिसोड के 25-30 लाख रुपए फीस लेती हैं। आज उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है।

 

Next Stories
1 दांतों में तेज दर्द के हो सकते हैं ये कारण, इन 6 घरेलू उपायों से मिल सकता है छुटकारा
2 गालों को गुलाबी रंगत देने में कारगर है टमाटर, इन 5 तरीकों से करें डाइट में शामिल
3 अमेरिका से MBA कर चुके हैं अनिल अंबानी, पत्नी टीना भी हैं बेहद पढ़ी-लिखी, जानें कहां तक पढ़े हैं दोनों बच्चे
ये पढ़ा क्या?
X