भारती सिंह का ट्रांसफॉर्मेशन देख फैन्स भी चौंके, इस खास डाइट को फॉलो कर किया 15 किलो वजन कम

भारती सिंह ने अपनी वेट लॉस जर्नी को लेकर कहा कि इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए उन्हें अपना वजन कम करने में काफी मदद मिली।

Bharti Singh, Bharti Singh Transformation, Lifestyle News
भारती सिंह ने घटाया 15 किलो वजन (फोटो क्रेडिट- Bharti Singh Instagram)

कॉमेडी की क्वीन भारती सिंह एक बार फिर से चर्चा में हैं। हालांकि इस बार वह अपने चुटकुलों और कॉमिक टाइमिंग को लेकर नहीं बल्कि बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर काफी लोकप्रियता बटोर रही हैं। दरअसल भारती सिंह ने अपना 15 किलो वजन कम किया है। कॉमेडियन के इस बदले हुए रूप को देखकर फैन्स भी काफी हैरान हैं। भारती सिंह का वजन पहले 91 किलो हुआ करता था, हालांकि अब उनका वजन 76 किलो रह गया है।

भारती सिंह ने अपनी वेट लॉस जर्नी को लेकर कहा कि इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए उन्हें अपना वजन कम करने में काफी मदद मिली। एक इंटरव्यू के दौरान भारती सिंह ने बताया था, “जब हम खतरा खतरा खतरा कर रहे थे, तो मैं अक्सर एक्टर्स से बात करती थी और उन्होंने मुझे बताया कि वह कैसे लंबे समय तक भूखे रहते हैं। मैंने इंटरमिटेंट फास्टिंग अपनाने का फैसला लिया।”

भारती सिंह ने आगे बताया, “शुरुआत में मुझे देर रात कुछ खाने का मन करता था। हालांकि मैंने खुद पर काबू रखा और मेहनत की। इस दौरान मेरे शरीर ने नए बदलाव को स्वीकार कर लिया। मैं किसी भी डाइट का पालन नहीं करती, मैं शाम 7 बजे से अगल दिन सुबह 12 बजे तक के बीच कुछ नहीं खाती हूं। हालांकि मैं नियमित तौर पर अपने पसंदीदा पराठे, अंडे और दाल-सब्जी का सेवन करती हूं।”

भारती सिंह ने आगे कहा, “पिछले 30-32 सालों से मैंने खुद का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखा और मैं कभी भी कुछ भी खा लेती थी। इसके कारण मुझे कई तरह की समस्याएं होनी शुरू हो गईं, यहां तक कि मैं डायबिटीज की बॉर्डर लाइन पर आ गई थी। खतरों के खिलाड़ी के दौरान मुझे अस्थमा भी हो गया था और मैं वास्तव में आसानी से थक भी जाती थी। अब अपना बढ़ा हुआ वजन कम करने के बाद मैं खुद को बहुत हल्का महसूस कर रही हूं और मुझे कोई स्वास्थ्य समस्या भी नहीं है।”

बता दें कि फिलहाल भारती सिंह ‘डांस दीवाने 3’ होस्ट कर रही हैंवहीं ‘द कपिल शर्मा शो’ में अपने कॉमेडी से लोगों को खूब मनोरंजन कर रही हैं। भारती सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहती हैं और वह अक्सर अपने फोटो और वीडियो फैन्स के साथ साझा करती नजर आ जाती हैं।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट