ताज़ा खबर
 

Happy Holi 2018 Wishes Images: इन बेहतरीन रंगभरे PHOTOS, SMS, शायरी और संदेशों से अपने सबसे खास को कीजिए होली विश, बढ़ाइए प्यार

Happy Holi 2018 Images, Photos, SMS, Messages, Shayari: होली के त्योहार में हमारी कोशिश होती है कि जिन रिश्तों में कभी खटास आ गई हो उसे इस त्योहार के बहाने दूर कर लें। इसके अलावा अपने खास लोगों से प्यार जताने का भी यह अच्छा मौका होता है।

Happy Holi 2018 Whatsapp and Facebook SMS, Messages: वाट्सएप और फेसबुक मैसेजेज के जरिए होली की शुभकामनाएं देने के बहाने आप अपने प्यार को और मजबूत कर सकते हैं।

Happy Holi 2018 Wishes Images: फाल्गुन महीने की पूर्णिमा को मनाई जाने वाली होली भारत के सबसे ज्यादा मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है। प्यार और भाईचारे का यह त्योहारों लोगों को करीब लाने का काम करती है। इस दिन लोग सारे गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे से गले मिलते हैं और होली की मुबारकबाद देते हैं। रिश्तों के बीच मिठास लाने वाले इस त्योहार का धार्मिक महत्व भी है। होलिका दहन के साथ इसकी शुरुआत होती है। लोग एक दूसरे के चेहरे पर रंग-गुलाल लगाकर होली मुबारक बोलते हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में यह अलग-अलग तरीके से मनाई जाती है। वृंदावन की लट्ठमार होली काफी लोकप्रिय है।

होली के त्योहार में हमारी कोशिश होती है कि जिन रिश्तों में कभी खटास आ गई हो उसे इस त्योहार के बहाने दूर कर लें। इसके अलावा अपने खास लोगों से प्यार जताने का भी यह अच्छा मौका होता है। वाट्सएप और फेसबुक मैसेजेज के जरिए होली की शुभकामनाएं देने के बहाने आप अपने प्यार को और मजबूत कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे संदेशों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप अपने सबसे खास को भेजकर अपना प्रेम जता सकते हैं।

गुलाल का रंग, गुब्बारों की मार।
सूरज की किरणे,खुशियों की बहार।
चाँद की चांदनी, अपनों का प्यार।
मुबारक हो आपको रंगों का त्यौहार।

हवाओं के साथ अरमान भेजा है।
नेटवर्क के ज़रिये पैगाम भेजा है।
वो हम हैं जिसने सबसे पहले,
आपको होली का राम-राम भेजा।

समूचे देश में राधा रानी की नगरी बरसाना की ‘लट्ठमार’ होली प्रसिद्ध है। बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बुंदेलखंड में भी ‘लट्ठमार’ होली खेली जाती है और इसके बाद ही होली खेली जाती है।

मथुरा की खुशबु, गोकुल का हार,
वृंदावन की सुगंध, बरसाने की फुहार,
राधा की उम्मीद, कान्हा का प्यार,
मुबारक हो आपको होली का त्यौहार.

होली का मजा तब दुगना हो जाता है जब आपको किसी हानिकारक केमिकल से जुड़ी या स्वास्थ्य संबंधी चिंता नहीं सताती। जी हां, होली के जश्न के साथ कुछ स्वास्थ संबंधी जोखिम भी जुड़े हो सकते हैं। लेकिन सावधानी और बचाव के तरीकों से आप पूरे मन से इस त्योहार का आनंद उठा सकते हैं।

सोचा किसी अपने को याद करें।
अपने किसी ख़ास को याद करें।
किया है हमने फैसला होली मुबारक कहने का
दिल ने कहा क्यों ना आपसे शुरुआत करें।

होली के दिन ये मुलाकात याद रहेगी।
रंगों की ये बरसात याद रहेगी।
आपको मिले ये रंगीन दुनिया ऐसी,
हमेशा ये मेरी दुआ रहेगी ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App