अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ को कहा था ‘बाबा, चिलमजीवी, पैदलजीवी….; अब मुख्यमंत्री ने यूं दिया जवाब

अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर व्यक्तिगत टिप्पणी की थी और उन्हें चिलमजीवी, कैंचीजीवी कहा था। उनकी बात पर अब सीएम ने जवाब दिया है।

Cm Yogi , Akhilesh yadav
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव(फोटो सोर्स: फाइल/PTI)।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे प्रदेश में सियासी हलचलें भी तेज होती जा रही हैं। राजनीतिक बयानबाजी में नेता एक-दूसरे पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने से भी नहीं चूक रहे हैं। अक्सर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव को बबुआ कहकर पुकारते हैं तो वहीं खुद सपा प्रमुख भी उन्हें तरह-तरह के नाम देने से पीछे नहीं हटते। हाल ही में सपा प्रमुख ने सीएम योगी को ‘कैंचीजीवी’ कहा था। उनकी इस बात पर अब मुख्यमंत्री ने भी प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश की व्यक्तिगत टिप्पणी पर सीएम योगी का जवाब: द लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में जब सीएम योगी से सवाल पूछा गया कि अखिलेश यादव आपको बाबा मुख्यमंत्री, चिलमजीवी, पैदलजीवी तो कभी कैंचीजीवी बोलते हैं, इस तरह की व्यक्तिगत टिप्पणी पर आपका क्या रुख रहता है? इस पर योगी आदित्यनाथ जवाब देते हुए कहते हैं, “मेरे बारे में हर व्यक्ति जानता है, मैं पहले भी योगी था और आज भी योगी हूं। हां, इन लोगों की सच्चाई सबके सामने आ रही है। इनके काम कम, कारनामे ज्यादा थे। अब इनके कारनामे सबके सामने आ रहे हैं तो इनकी चिढ़ स्वभाविक है। जो व्यक्ति आपा खोता है, वो ऐसे ही व्यक्तिगत टिप्पणी करता है इसलिए अखिलेश यादव भी ऐसी टिप्पणी कर रहे हैं।

‘उत्तर प्रदेश का निर्माण भी उन्होंने ही किया’: सीएम योगी से सवाल किया गया कि अखिलेश यादव आपको कैंचीजीवी कहकर आरोप लगाते हैं कि स्टेडियम, एक्सप्रेसवे, पुलिस सेवा, एम्बुलेंस सेवा का नाम बदलकर आपने उसे अपनी योजना बता दिया? इस बात पर योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसा और कहा, “उनको किसी ने ये लिखकर नहीं दिया कि उत्तर प्रदेश का निर्माण भी उन्होंने ही किया है। समय से निर्णय लेकर, योजनाओं को लागू करना और आगे बढ़ाना, सरकार की यही पद्धति होनी चाहिए। सपा सरकार ने जो कार्य करने का प्रयास किया वो भ्रष्टाचार की चपेट में आ गया”। गोमती रिवर फ्रंट का जिक्र कर योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोला।

यूपी सीएम ने आगे कहा कि साल 2016 में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में बनाये जा रहे एक्सप्रेसवे से अच्छा, उससे चौड़ा और कम लागत में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाकर हम पीएम मोदी से उद्घाटन करवा चुके हैं। कई योजनाओं को गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि जो काम हम कर चुके हैं, वो काम अखिलेश भी कर सकते थे लेकिन उनके अन्दर विकास का विजन और अनुभव नहीं था।

बता दें कि अखिलेश यादव योगी सरकार द्वारा शुरू की कई योजनाओं को अपना बताते हुए योगी आदित्यनाथ को कैंचीजीवी कहा था। एक अन्य इंटरव्यू में सीएम योगी ने कहा था कि 2014 में यूपी की जनता ने निर्णायक फैसला लिया और मोदी जी का साथ दिया। यूपी के लोगों को डबल इंजन की सरकार का लाभ मिल रहा है। आज यूपी में 6 एक्सप्रेस वे बन रहे हैं। सभी जिलों को सामान रूप से बिजली मिल रही है। प्रदेश के लोगों की हर समस्या के समाधान को निकालने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि इस सरकार में मार्गदर्शन और प्रेरणा मोदी जी का है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।