ताज़ा खबर
 

Happy Valentine Day 2018 Wishes Images, Pictures, Greetings: इन शानदार WhatsApp, फेसबुक पिक्चर्स और वॉलपेपर्स से करें वेलेंटाइन डे विश

Happy Valentine Day 2018 Images: 7 फरवरी से शुरू होने वाला वेलेंटाइन वीक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के दिन समाप्त होता है। हफ्ते भर अपने चाहने वाले को अलग-अलग तरीके से प्यार का एहसास कराने के बाद यह दिन आता है।

Author नई दिल्ली | February 14, 2018 18:15 pm
Happy Valentine Day 2018 Wishes Images: आप इन्हें अपने चाहने वाले को भेजकर इस वेलेंटाइन को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

Happy Valentine Day 2018 Wishes Images: 7 फरवरी से शुरू होने वाला वेलेंटाइन वीक 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के दिन समाप्त होता है। हफ्ते भर अपने चाहने वाले को अलग-अलग तरीके से प्यार का एहसास कराने के बाद वेलेंटाइन डे आता है। वेलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े एक-दूसरे से एक बार फिर से अपने प्यार का इजहार करते हैं और हमेशा साथ रहने का भरोसा दिलाते हैं। इस दिन जोड़े प्रेम बरकरार रखने के कई वादे करते हैं। प्रेमी जोड़े इस दिन कोशिश करते हैं कि पूरा दिन अपने पार्टनर के साथ बिताया जाए और इसे यादगार बनाया जाए। संत वेलेंटाइन की याद में दुनिया भर में सेलिब्रेट किया जाने वाला यह का दिन हमें हमारे जीवन में प्यार की अहमियत बताता है। वेलेंटाइन डे इस बात का संदेश देता है कि हमें यह जीवन घृणा छोड़ प्यार से गुजारना चाहिए।

आज सोशल मीडिया के दौर में त्यौहारों और खास दिनों को सेलिब्रेट करने का तरीका ही बदल गया है। एक समय होता था जब लोग एक-दूसरे के पास जाकर इन्हें सेलिब्रेट करते थे। आज भी कई लोग त्योहारों का या खास दिनों का सेलिब्रेशन अपनों के पास रहकर ही करना पसंद करते हैं। लेकिन साथ ही कई ऐसे लोग भी हैं जो समय की कमी या अन्य वजहों से इन खास दिनों को अपनों के पास जाकर सेलिब्रेट नहीं कर पाते। ऐसे में ये लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके अपने चाहने वालों को खास इमेजेज, मेसेजेस या ग्रीटिंग्स भेजकर सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं। आज हम वेलेंटाइन डे पर आपके लिए कुछ बेहतरीन इमेजेज, पिक्चर्स और ग्रीटिंग्स लेकर आए हैं। आप इन्हें अपने चाहने वाले को भेजकर इस वेलेंटाइन को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

Valentine Day 2018: जानें क्या है वेलेंटाइन डे, सेलिब्रेट करने से पहले जान लें ये सात जरूरी बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App