ताज़ा खबर
 

Happy Teachers Day 2017: इन शानदार SMS, व्हाट्सएप्प मैसेज और Quotes के जरिए टीचर्स डे को मनाएं खास, करें विश

Happy Teachers Day Card, Quotes: शिक्षक किसी भी देश की नींव होते हैं क्योंकि देश का विकास करने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

Happy Teachers Day 2017: इस दिन छात्र शिक्षकों को अपने-अपने तरीके से शुभकामनाएं देते हैं।

Happy Teachers Day: शिक्षक किसी भी देश की नींव होते हैं क्योंकि देश का विकास करने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। एक शिक्षक ही किसी छात्र को नया शिक्षक, डॉक्टर, इंजीनियर, सैनिक या कोई भी प्रोफेशन क्यों न हो, सभी को इस मुकाम तक पहुंचाने में शिक्षक की अहम भूमिका होती है। 5 सितंबर को हर साल शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस दिन छात्र शिक्षकों को अपने-अपने तरीके से शुभकामनाएं देते हैं और उन्हें फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए अच्छे-अच्छे संदेश देते हैं। भारत में शिक्षक दिवस डॉक्टर सर्वेपल्ली राधाकृष्णनन के सम्मान में मनाया जाता है। राधाकृष्णनन देश के दूसरे राष्ट्रपति और एक बहुत ही महान स्कॉलर थे। इनका जन्म 5 सितंबर, 1888 में हुआ था। 1962 से राधाकृष्णनन को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके जन्म दिवस पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है। फिलॉस्फर राधाकृष्णनन को देश के प्रतष्ठित पुरस्कार भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है।

आज हम आपको कुछ ऐसे संदेशों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने शिक्षकों को व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए शुभकामनाएं दे सकते हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Vivo V7+ 64 GB (Gold)
    ₹ 16990 MRP ₹ 22990 -26%
    ₹900 Cashback

1. मैं आज जो भी हूं, मैंने अपनी पूरी जिंदगी में कुछ भी उपलब्धि हासिल की है तो वह केवल आपके कारण की है। आप मेरी प्रेरणा हो जिसके कारण मैं जिंदगी मैं इतना अच्छा मुकाम हासिल कर पाया। आपका बहुत-बहुत शुक्रिया।

2. मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मेरे पास आपके जैसा शिक्षक है। आपने मुझे हमेशा अच्छी सलाह दी हैं और आप एक बहुत ही शानदार सलाहकार रहे। हैप्पी टीचर्स डे।

3. कई बार एक छात्र के लिए जो उसका शिक्षक कर पाता है वह माता-पिता नहीं कर पाते, आप एक बहुत अच्छे शिक्षक हैं, शिक्षक दिवस की ढेरों शुभकामनाएं।

4. आपका बहुत-बहतु धन्यवाद कि आपने मुझे पढ़ना-लिखना सिखाया, मुझे सही-गलत में फर्क करना सिखाया। मुझे सपने देखने की आजादी दी ताकि मैं मेहनत कर कुछ बन सकू, मेरा दोस्त और मेंटर बनने के लिए धन्यवाद।

5. जो बनाए हमें इंसान और दे सही-गलत की पहचान, देश के उन निर्माताओं को हम करें शत-शत प्रणाम, शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App