ताज़ा खबर
 

बनने जा रही हैं दुल्हन तो, भूल कर भी ना करें लॉन्जरी से जुड़ी ये गलतियां

नई दुल्हन बनने जा रही लड़की भागदौड़ और सबके बीच शादी के बाद होने वाले फंक्शन्स पर तो ध्यान देता है लेकिन उन कपड़ो के नीचे पहनने वाले इनर वीयर पर ध्यान देना भूल ही जाती हैं। चलिए हम बताते हैं कि शादी के दौरान नई दुल्हन को किन-किन बातों पर ध्यान देना जरूरी है।

Author नई दिल्ली | November 29, 2017 3:13 PM
शादी के बाद के फंक्शन्स के लिए नई दुल्हन लॉन्जरी को लेना ना भूले।

शादी हर किसी के लिए एक विशेष मौका होता है। इस खास मौके के लिए हर कोई जमकर शॉपिंग भी करता है लेकिन कई बार दुल्हन कुछ जरूरी चीजों पर ध्यान देना भूल जाती है। जिसके बाद उन्हें कुछ मौकों पर इम्बैरेसमेंट का सामना करना पड़ता है। समाज के सामने किसी भी तरह की इम्बैरेसमेंट से बचने के लिए हमें सिर्फ सावधानीपूर्वक अपनी तैयारी करनी चाहिए। हमें अपनी तैयारी करते हुए हर छोटी से छोटी चीज पर ध्यान देना चाहिए। अक्सर होता है कि नई दुल्हन बनने जा रही लड़की भागदौड़ और सबके बीच शादी के बाद होने वाले फंक्शन्स पर तो ध्यान देता है लेकिन उन कपड़ो के नीचे पहनने वाले इनर वीयर पर ध्यान देना भूल ही जाती हैं। चलिए हम बताते हैं कि शादी के दौरान नई दुल्हन को किन-किन बातों पर ध्यान देना जरूरी है वरना उन्हें सबके सामने शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता है।

पैन्टी
अक्सर एक दुल्हन अपनी शादी की तैयरियां करने के दौरान एक सबसे बात को भूल जाती है। वह अपनी शादी के बाद होने वाले अलग-अलग फंक्शन को याद रखते हुए उनके लिए अलग-अलग कपड़े तो ले लेती है लेकिन उनके साथ पहनने के लिए इनर वियर और पैंटी को लेना भूल जाती है। वहीं इन दिनों शादी के रिसेप्शन में फिटेड गाउन पहनने का ट्रेंड सा चल पड़ा है लेकिन कई ब्राइड उसके साथ पहनने के लिए सही पैंटी नहीं खरीदती हैं और टाइट ड्रैस में उनकी पैंटी लाइन्स नजर आती हैं। ऐसे में उन्हें काफी इम्बैरेसमेंट का सामना करना पड़ता है। तो अगर आप भी शादी के बाद पति के साथ किसी टाइट ड्रैस को पहनने का मन बना रहे हैं तो पैंटी लाइन्स का ध्यान जरूर दें और सही पैंटी खरीदें।

पार्टी ब्रा
शादी सिर्फ सात फेरों के बाद पूरी नहीं हो जाती है। इसके बाद भी आपको कई सारे फंक्शन अटेंड करने होते हैं। कभी शाम को परिवार के साथ कोई फंक्शन तो कभी पति के साथ रात में डिनर। फिर चाहे वह कॉकटेल पार्टी का मौका हो या कोई अन्य मौका। अगर आपको बैकलेस ब्लाउज पहनना हो तो ऐसे में आपको सही लॉन्जिरी का लेना बेहद जरूरी है, जो बेहद स्मूथ और जिसके कप्स एकदम सही हो। आपको शादी के बाद के कुछ फंक्शन के लिए बेहद कंफर्टेबल सेक्सी स्ट्रेपलेस, डेमी कप्स और ट्राएंगल ब्रा, या पुश-अप ब्रा जरूर लेनी चाहिए।

लेसी ब्रा
नई ब्राइड को इनर वियर के तौर पर लेस वाली लॉन्जरी भी जरूर लेनी चाहिए। ये आपको अंदर और बाहर दोनों तरह से सुंदर महसूस कराती है और अगर बात करें लेसी ब्रा की तो इसमें काफी ऑप्शन भी उपलब्ध होते हैं। आप हैंडमेड, सुंदर, सेक्सी ब्रा ले सकती हैं। इसे पहन कर आप अपने कर्व्स को भी दिखा सकते हैं ये आपको और भी ग्लैमरस लुक देगा।

हल्के में न लें डिप्रेशन, ये हैं पहचान के लक्षण और दूर करने के आसान उपाय

इनर वियर के साथ की एसेसरीज
वहीं आपके लुक को सही तरह से पूरा करने में कुछ दूसरी चीजें भी जरूरी होती हैं। आपको टेप, क्लिप्स, स्टॉकिंग्स आदि चीजों पर भी ध्यान देना चाहिए। आपकी सहायता करती हैं। ये सामान आपके अंतिम रूप को जोड़ते हैं और लुक अप को सही रूप देते हैं। इन सामानों की मदद से आप अपने ब्रेस्ट की सुंदरता को बढ़ा सकते हैं। ये बैकलेस ब्लाउज, मैक्सी ड्रैस आदि में भी हैल्पफुल होते हैं।

टी-शर्ट ब्रा
अगर आप फैंसी, फ्रिल और लेस की लॉन्जरी को अपने साथ रख रहे हैं तो आपको टी-शर्ट ब्रा भी जरूर रखनी चाहिए। अगर आप शादी के बाद टी-शर्ट पहनने का मन बना रही हैं तो आपको अपने साथ टी-शर्ट ब्रा जरूर रखनी चाहिए। इसके साथ ही अगर आप सूट या साड़ी पर पल्लू और टुपट्टा लेने वाले हैं तो भी आपको इसकी जरूरत पड़ेगी।

बॉडी शेपर
कभी कभी आप जितना चाहें उतना टोंड नहीं हो सकते, लेकिन आपके लुक को अच्छा नजर आने में बॉडी शेप आपकी मदद कर सकते हैं। ये आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे। जिससे आपके उभार को छिपाने में मदद मिलेगी। अगर आपकी कुछ ढीली त्वचा है तो भी ये आपको फिट और स्लिम दिखाते हैं। इससे आपकी मोटी टमी और चर्बी नजर नहीं आती है। ये पहनने के बाद आप किसी भी तरह की फिट ड्रैस को आसानी से पहन सकती हैं। इसके बाद आपको खुद को सबके सामने लाने में शर्मिंदगी भी महसूस नहीं होगी।

नेग्ली
आपको अपने इनवर वीयर के स्टॉक में नेग्ली को भी जरूर लेना चाहिए। ये आपको लेस वाली, हाथों से बनाई गई और एंब्रोएड्री में और सेमी ट्रांसपेरेंट मिल जाएगी। इसे पहन आप अपने पति के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकती हैं। ये आपको बेहद सेक्सी लुक भी देगा। शादी के बाद के कॉजी मूमेंट के लिए इसे अपने साथ रखना ना भूलें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App