ताज़ा खबर
 

त्वचा से नहीं चलता उम्र का पता, ये हैं एक्ट्रेस तब्बू के ब्यूटी सीक्रेट

तब्बू हेल्दी स्किन के लिए दिनभर में करीब 30-45 मिनट का समय इन्वेस्ट करती हैं। वह हेल्दी डाइट के साथ-साथ सुबह जल्दी उठने और रात को समय पर सोने को स्किन के लिए बेहद जरूरी मानती हैं।

Author Updated: October 9, 2018 1:13 AM
बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिनकी खूबसूरती और फिटनेस से उनकी उम्र का पता लगा पाना मुश्किल है। इनमें एक नाम तब्बू का भी है। तब्बू 4 नवंबर को 47 वर्ष की हो जाएंगी लेकिन उनकी खूबसूरती के सामने यह एज नंबर कहीं नजर नहीं आता। तब्बू अपनी फिटनेस और स्किन का काफी ध्यान रखती हैं। जिसकी वजह से वह अपनी साल 1994 की हिट फिल्म ‘विजय पथ’ से लेकर साल 2018 की फिल्म ‘’अंधाधुन’ तक, आज भी वैसी की वैसी दिखती हैं। वह खुद को मेंटेन रखने के लिए हेल्दी डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज करती हैं और स्किन केयर टिप्स इस्तेमाल करती हैं। वह स्किन केयर के लिए दिनभर में करीब 30-45 मिनट तक का समय इन्वेस्ट करती हैं। चलिए आज हम आपको कि क्या हैं तब्बू के ब्यूटी सीक्रेट्स।

मॉइश्चराइजिंग: स्किन की नमी को बनाए रखने की प्रक्रिया को मॉइश्चराइजिंग कहा जाता है। स्किन को गंदगी, धुल-मिट्टी और संक्रमण से बचाने के लिए भी मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल किया जाता है। ये हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होती है। इससे स्किन को झुर्रियों, मस्सों और चकत्तों से छुटकारा मिलता है। तब्बू का कहना है कि इससे स्किन कोमल, मुलायम और ताजा लगती है। इसके अलावा एंटी एजिंग और स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल किया जाता है। अपनी त्‍वचा पर मॉइस्चराइजर लगाकर करीब 10 मिनट तक मसाज करना चाहिए।

हेल्दी डाइट: तब्बू का मानना है कि अगर आप हेल्दी डाइट लेती हैं, जिसमें की ताजा फल भी शामिल हो तो आपको स्किन केयर के लिए बाकी चीजें तलाशने की जरूरत नहीं होती। तब्बू दिन की शुरूआत से लेकर दोपहर तक सिर्फ फ्रूट्स ही खाती है। उनका मानना है कि इससे उनकी सेहत आज तक परफेक्ट है। वह अपने खाने में तरबूज, चीकू, आम, अंगूर और अनार बहुत पसंद करती हैं। इसके अलावा नारियल पानी भी उनकी डाइट में शामिल है।

एक्सरसाइज: तब्बू का मानना है कि हेल्दी स्किन और फिटनेस के लिए एक्सरसाइज बेहद जरूरी है। लगातार एक्सरसाइज और योग आसन करने से चेहरे की रौनक बढ़ाई जा सकती है। इससे शरीर को सही मात्रा में प्रोटीन मिलता है, बल्ड सर्कुलेशन ठीक रहता है और आपकी त्वचा सुंदर और तनाव मुक्त दिखाई देती है।

सही नींद लेना: तब्बू का कहना है कि हेल्दी स्किन के लिए सही नींद लेना बेहद जरूरी होता है। वह खुद भी सुबह जल्दी जागती हैं और जल्दी सोती हैं। अगर आप देर रात तक जगती हैं और सुबह आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती तो, इससे आपकी स्‍किन पर असर पड़ सकता है। इसलिए कम से कम 8 घंटे की नींद लेना बेहद जरूरी होता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tabu (@tabutiful) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mahalaya Amavasya 2018 Puja Vidhi, Timings: सर्वपितृ अमावस्या पर श्राद्ध करने का अभी आखिरी शुभ मुहूर्त है शेष
2 Mahalaya Amavasya 2018 Date and Time: क्यों मनाई जाती है महालया अमावस्या, जानिए
3 Happy Mahalaya 2018 Wishes Images, Quotes: ये बेहतरीन तस्‍वीरें और मैसेज भेजकर अपनों को दें महालया की बधाई