ताज़ा खबर
 

एक्ट्रेस रकुल प्रीत फिटनेस के लिए फॉलो करती हैं ये वर्क आउट और डाइट रूटीन, जानें

Rakul Preet Fitness Routine: रकुल बताती हैं कि वो अधिकतर समय तांबे के बोतल में पानी पीती हैं। खुद को फिट रखने के रकुल प्लास्टिक के बोतलों से दूर रहती हैं।

सुबह की शुरुआत रकुल नारियल पानी के साथ करती हैं ताकि वो दिन भर हाइड्रेटेड रहें

Rakul Preet Fitness: अपनी पहली ही फिल्म यारियां से युवा दिलों की जान बन चुकी रकुल प्रीत सिंह को देखकर कोई भी ये नहीं कह सकता कि उनकी उम्र 30 साल है। हाल में आई मूवी सरदार का ग्रैंडसन में अर्जुन कपूर की गर्लफ्रेंड का रोल निभा रहीं ये एक्ट्रेस अपनी फिटनेस के प्रति बेहद सजग हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन वो अपनी डेली रूटीन और वर्क आउट रूटीन शेयर करती रहती हैं। कई युवतियां रकुल जैसी फिटनेस और फिगर पाना चाहती हैं। ऐसे में जानिये कि रकुल प्रीत सिंह अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए क्या सब करती हैं –

वर्क आउट पर देती हैं जोर: इंस्टाग्राम पर अपने फैन्स के लिए रकुल प्रीत सिंह अपनी डाइट और फिटनेस शेयर करती रहती हैं। जिम में घंटों पसीना बहाने वाली ये एक्ट्रेस किक बॉक्सिंस और डेडलिफ्ट जैसे हैवी एक्सरसाइज भी करती हैं। वो हाथ, पैर और कंधे के लिए अलग-अलग वर्क आउट करती हैं।

उनकी एक्सरसाइज रूटीन में पिलेट्स, स्क्वैट्स, वेट ट्रेनिंग, कार्डियो, लेग प्रेस और लेग एक्सटेंशन जैसे व्यायाम शामिल हैं। एक्सरसाइज के अलावा, रकुल योग भी करती हैं। बताया जाता है कहीं छुट्टियां बिताने के दौरान भी वो योग का साथ नहीं छोड़ती हैं।

कैसी है उनकी डाइट: सुबह की शुरुआत रकुल नारियल पानी के साथ करती हैं ताकि वो दिन भर हाइड्रेटेड रहें। उनके अनुसार फिटनेस रूटीन का ही एक अहम हिस्सा हेल्दी डाइट है जिसे अक्सर लोग अनदेखा कर देते हैं। रकुल का मानना है कि सीमित मात्रा में सब कुछ खाना चाहिए। सभी पोषक तत्वों की जरूरत शरीर को होती है, ऐसे में वो कार्ब्स के लिए थोड़े अमाउंट में सफेद चावल का सेवन भी करते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि अगर आप चावल में एक चम्मच घी डालेंगे तो आपका शुगर लेवल कंट्रोल में रहेगा।

रकुल बताती हैं कि वो अधिकतर समय तांबे के बोतल में पानी पीती हैं। खुद को फिट रखने के रकुल प्लास्टिक के बोतलों से दूर रहती हैं। इसके अलावा, जंक फूड के सेवन से भी रकुल परहेज करती हैं।

नाश्ते में लेती हैं ये चीजें: एक इंटरव्यू में रकुल ने अपने ब्रेकफास्ट के बारे में बताया था कि अधिकांश समय वो नाश्ते में ज्वार की रोटी और उबले अंडे खाती हैं। वहीं, उनकी पसंदीदा डिशों में से एक चटपटी शकरकंद है।

Next Stories
1 योगी राज में घट गई यूपी की जीडीपी, बेरोजगारी ढाई गुना से भी ज्यादा बढ़ी
2 Weight Gain: वजन बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं ये 5 हेल्दी और आसान उपाय
3 जड़ाऊ हार से लेकर बेशकीमती हाथफूल तक, ऐसे गहनों की मालकिन हैं मुकेश अंबानी की पत्नी, बेटी और बहू
ये पढ़ा क्या?
X