ताज़ा खबर
 

कप‍िल शर्मा: दुपट्टा बेचा तो कभी पीसीओ पर की नौकरी, अब ऐसी है लाइफस्टाइल

Kapil Sharma Life Story: पिछले कुछ सालों में कपिल ने अपनी मेहनत के दम पर बड़ा मुकाम हासिल किया है, उनका इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं था

Kapil Sharma, kapil sharma lifestyle, Happy Birthday Kapil Sharma, kapil sharma wife‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के तीसरे सीजन को जीतने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा

Kapil Sharma Birthday: कॉमेडी शोज को नए आयाम तक पहुंचाने वाले कपिल शर्मा आज जिस मुकाम पर हैं, इससे तो हर कोई परिचित है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस प्रसिद्धि को पाने के लिए कपिल ने कड़ी मेहनत और संघर्ष किया है। आज कपिल की उपस्थिति से ही जहां किसी धारावाहिक के सफल होने की उम्मीद लगाई जाने लगती है, वहीं एक समय ऐसा भी था जब उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपपनी बहन की सगाई करवा सके। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनके संघर्ष के दिनों की कहानी –

आजमा चुके हैं इन कामों में हाथ: अपना 40वां जन्मदिन मना रहे कपिल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो दसवीं कक्षा में थे तब पॉकेट मनी के लिए वो एक टेलीफोन बूथ पर काम करते थे। यही नहीं, घर चलाने में कोई दिक्कत न हो इसलिए उन्हें दुपट्टे तक बेचा है।

पिता की मौत से टूट गए थे: एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके पिता को कैंसर था। जब वो दर्द से कराहते थे तो अपने पिता को तकलीफ में देखकर कपिल भगवान से मनाते थे कि वो उन्हें अपने पास बुला लें। हालांकि, उनकी मौत से कपिल टूट गए थे। अपने पिता की जगह पुलिस की नौकरी करने से भी उन्होंने मना कर दिया था।

बहन की शादी में कम पड़ गए थे पैसे: कपिल एक इंटरव्यू में बताते हैं 2007 में जब उनकी बहन की शादी तय हुई थी तब उसके ससुरवाले अच्छी सगाई करना चाहते थे। लेकिन पैसों की दिक्कत के कारण शादी टल गई थी। द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज जीतने पर मिली धन राशि से उनकी बहन की शादी हुई।

कैसे बदली किस्मत: थियेटर का हिस्सा कपिल काफी समय से थे। ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के तीसरे सीजन को जीतने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कई कॉमेडी शोज जैसे कि छोटे मियां, झलक दिखा जा और कॉमेडी सर्कस का संचालन भी कपिल ने किया है। हालांकि, सोनी पर प्रसारित ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ से उन्हें असली पहचान मिली।

अब कितना कमाते हैं: रिपोर्ट्स के अनुसार, कपिल टीवी के एक शो के लिए करीबन 60 से 80 लाख रुपए लेते हैं। वहीं, एक लाइव स्टेज शो के लिए करीब 75 लाख रुपए तक कपिल चार्ज करते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार उनके मुंबई के घर की कीमत 15 करोड़ रुपए है, जबकि पंजाब स्थित बंगले की कीमत करीब 25 करोड़ है। वहीं, उनके पास मर्सिडीज, रेंज रोवर और Volvo XC जैसी महंगी गाड़ियां भी हैं।

कैसा है निजी जीवन: कपिल शर्मा ने 12 दिसंबर 2018 को भवनीत चतरथ उर्फ गिन्नी के संग सात फेरे लिए थे। उन दोनों की एक बेटी जिसका नाम अनायरा है और हाल में ही उनके बेटे का जन्म हुआ है।

Next Stories
1 Hair Care: आम की पत्तियां दिलाएं काले और खूबसूरत बाल, इस तरह बनाएं हेयर मास्क
2 Skin Care: पिंपल्स और रिंकल्स को दूर कर बढ़ती उम्र को रोकने में कारगर है काली किशमिश, जानिये चौंकाने वाले फायदे
3 मोटापा घटाने में मददगार है सेब का सिरका, लेकिन ज्यादा खाने से हो सकता है नुकसान, जानें
ये पढ़ा क्या?
X