ताज़ा खबर
 

शादी के बाद भी हर साल पुरानी गर्लफ्रेंड के साथ लंबी छुट्टियों पर जाते थे बिल गेट्स, शादी से पहले ही मेलिंडा के सामने रखी थी ये शर्त

मेलिंडा को शादी के लिए प्रपोज करने से पहले भी बिल ने एक्स गर्लफ्रेंड एन विनब्लैड से मंजूरी ली थी। इस बात का खुलासा बिल गेट्स ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

बिल गेट्स ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर पर तलाक को लेकर एक बयान को शेयर किया है। इसमें लिखा है, ‘लंबी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया है। पिछले 27 साल में अपने तीन बच्चों को पालकर बड़ा किया। हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो दुनियाभर में लोगों के स्वस्थ और अच्छे जीवन के लिए काम करती है।

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों में से एक बिल गेट्स ने हाल ही में अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स के साथ तलाक की घोषणा करके सबको चौंका दिया। बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स पिछले 27 साल से शादीशुदा थे। हालांकि, अचानक दोनों के इस फैसले से हर कोई हैरान है। बिल गेट्स ने मेलिंडा से साल 1994 में शादी रचाई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं।

हर साल गर्लफ्रेंड के साथ छुट्टियों पर जाते थे बिल गेट्स: 1997 में टाइम मैग्जीन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार बिल गेट्स ने इस बात का खुलासा किया था कि वह हर साल अपनी एक्स गर्लफ्रेंड एन विनब्लैड के साथ लंबी छुट्टियों पर जाते हैं। उनके इस फैसले से मेलिंडा भी सहमत हैं।

मेलिंडा के साथ बिल ने किया था शादी से पहले एग्रीमेंट: इंटरव्यू के दौरान बिल गेट्स ने इस बात का खुलासा भी किया था कि 1994 में शादी करने से पहले उन्होंने मेलिंडा के सामने एक शर्त रखी थी और एग्रीमेंट किया था। मेलिंडा को शादी के लिए प्रपोज करने से पहले भी बिल ने एक्स गर्लफ्रेंड एन विनब्लैड से मंजूरी ली थी।

इंटरव्यू में बिल ने बताया था, “जब मैं मेलिंडा से शादी को लेकर सोच रहा था, तो सबसे पहले मैंने विनब्लैड को फोन किया। उनकी इजाजत के बाद ही मैंने मेलिंडा को शादी के लिए प्रपोज किया था।”

बिल से पांच साल बड़ी थीं विनब्लैड: माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के मालिक बिल गेट्स की एक्स गर्लफ्रेंड विनब्लैड उनसे 5 साल बड़ी हैं। वह एक सॉफ्टवेयर एक्सपर्ट हैं। बिल और विनब्लैड दोनों अलग-अलग शहर में रहते हुए भी रिलेशनशिप में थे। इस बात का खुलासा विनब्लैड ने एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में किया था।

विनब्लैड ने कहा था, “हम अपने और दुनिया के बारे में अपने विचार एक-दूसरे के साथ साझा करते थे।” बता दें, अलग-अलग शहरों में रहते हुए थे, दोनों एक ही समय पर कोई एक फिल्म देखते थे और फिर फोन पर फिल्म को लेकर बातें किया करते थे।


विनब्लैड के प्यार में बिल ने बंद कर दिया था नॉनवेज खाना: बिल गेट्स विन से बेहद प्यार करते थे। वह उन्हें खुश करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। उन्हें खुश करने के लिए ही बिल ने नॉनवेज खाना भी बंद कर दिया था।

Next Stories
1 Fashion Tips: गर्मियों के मौसम में पहनें इस तरह की साड़ी, दिखेंगी कूल और स्टाइलिश
2 मुकेश अंबानी प्लेन में कर रहे थे सफर तब मिली थी ईशा-आकाश के जन्म की ख़बर, नामकरण का किस्सा है दिलचस्प
3 Mother’s Day 2021 Date: इस साल कब सेलिब्रेट किया जाएगा मदर्स डे, यहां जानिये
ये पढ़ा क्या?
X