ताज़ा खबर
 

पांच सालों में 169 फीसदी बढ़ी LJP उम्मीदवार रेणु कुमारी की संपत्ति, गाड़ी और गहनों पर खर्च किए 24.5 लाख रुपये

Renu Kushwaha Property: रेणु कुमारी के पास 3.23 करोड़ रुपए की आवासीय संपत्ति है जबकि 2015 में महज 70 लाख रुपए की आवासीय संपत्ति थी

Bihar Election 2020, Khagariya, renu kumari, renu kumari kushwaha, bihar minister renu kushwaha2015 विधानसभा चुनाव में रेणु कुमारी की संपत्ति 1.88 करोड़ रुपए थी जो अब बढ़कर 5.08 करोड़ रुपए हो गई है (फोटो सोर्स- इंटरनेट)

Bihar Election 2020: आज बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए वोटिंग हो रही है। जेडीयू से विधायक और समता पार्टी से सांसद रह चुकीं रेणु कुमारी इस बार एलजेपी के टिकट पर खगड़िया विधानसभा से चुनाव लड़ रही हैं। लोक जनशक्ति पार्टी की उम्मीदवार रेणु कुमारी ने पिछले पांच सालों में गाड़ी और गहनों पर 24.5 लाख रुपए खर्च किए हैं। इन पांच सालों में रेणु कुमारी की संपत्ति में 169 फीसदी का जबरदस्त इजाफा हुआ है।

2015 विधानसभा चुनाव में रेणु कुमारी की संपत्ति 1.88 करोड़ रुपए थी जो अब बढ़कर 5.08 करोड़ रुपए हो गई है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक रेणु कुमारी पर 1.25 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है जो 2015 में 68.7 लाख रुपए थी। पिछले पांच सालों में रेणु कुमारी के गहनों ‌की‌ कीमत में 3.57 लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा रेणु कुमारी ने एक गाड़ी भी खरीदी है जिसकी कीमत 21 लाख रुपए है। उनके पास नकदी के तौर पर 1.3 लाख रुपए हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके बैंक खातों में 63.16 लाख रुपए हैं । पिछले पांच सालों में रेणु कुमारी ने स्टॉक में भी 19 लाख रुपए का निवेश किया है।

बड़ा इजाफा रेणु कुमारी की अचल संपत्ति में देखने को मिला है। 2015 में रेणु कुमारी के पास 1.2 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति थी जो अब बढ़कर 3.82 करोड़ रुपए की हो गई है।

रेणु कुमारी के पास 3.23 करोड़ रुपए की आवासीय संपत्ति है जबकि 2015 में महज 70 लाख रुपए की आवासीय संपत्ति थी। इसके अलावा उनके पास 59 लाख रुपए की कृषि भूमि भी है जिसमें पिछले 5 सालों में 9 लाख रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है। उनपर 9 लाख की देनदारी भी है। आपको बता दें रेणु कुमारी ने भागलपुर यूनिवर्सिटी से पीएचडी की है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनपर कोई आपराधिक केस नहीं है।

2015 में भाजपा के टिकट पर लड़ा था चुनाव: रेणु कुमारी जेडीयू से विधायक भी रह चुकी हैं। 1999 में वो समता पार्टी के टिकट पर खगड़िया से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद भी पहुंची थीं। 2015 में उन्होंने भाजपा के टिकट पर समस्तीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था जहां उन्हें आरजेडी के उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा था।

खगड़िया विधानसभा सीट पर रेणु कुमारी की राह आसान नजर नहीं आ रही। उनका मुकाबला जेडीयू की मौजूदा विधायक पूनम देवी यादव और कांग्रेस के छत्रपति यादव से है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फॉर्च्यून की मोस्ट पॉवरफुल बिजनेस वुमेन की लिस्ट में 16वें नंबर पर ईशा अंबानी, हीरा-पन्ना का है शौक; ऐसी है लाइफस्टाइल
2 बिहार चुनाव में चिराग के साथ चचेरे भाई प्रिंस राज भी बहा रहे पसीना, जानिये- कितनी प्रॉपर्टी के हैं मालिक
3 इस तरह की बात बोलेंगे तो आपको बर्दाश्त नहीं करूंगा- जब पुण्य प्रसून बाजपेयी के सवाल पर भड़क गए थे बाबा रामदेव
ये पढ़ा क्या ?
X