ताज़ा खबर
 

Bigg Boss 14: महज 17 साल में हो गई थी शादी, कपड़े सिलकर पालती थीं पेट, जानिये सुखविंदर कौर का राधे मां बनने का सफर

Radhe Maa Story: सुखविंदर कौर ने 23 साल की उम्र में होशियारपुर जिले में 1008 परमहंस बाग डेरा मुकेरियन के महंत राम दीन दास की शिष्य बन गयी

Bigg Boss, bigg boss 14, bigg boss 14 contestants, radhe maa age, radhe maa real nameमुंबई में रहने वाली राधे मां के आवास में कई सत्संग, जागरण और माता की चौकी का आयोजन होता है

Radhe Maa: देश के सबसे पॉपुलर रियलिटी शोज में से एक बिग बॉस का 14वां संस्करण कलर्स टीवी पर शुरू हो चुका है। कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए इस कार्यक्रम में भी कई तब्दीलियां आने के कयास लगाए जा रहे हैं। खबरों के अनुसार भाग ले रहे सभी कलाकारों को पहले 14 दिन क्वारंटीन में रहना पड़ेगा, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी खासा ख्याल रखा जा रहा है। अगर पार्टिसिपेंट्स की बात करें तो एक्ट्रेस पवित्रा पुनिया, जैस्मीन भसीन और अभिनव शुक्ल से लेकर गायक राहुल वैद्य जैसे लोकप्रिय नाम शामिल हैं। इसके साथ ही शो में नजर आईं राधे मां उर्फ सुखविंदर कौर। खुद को ‘देवी’ बताने वाली राधे मां 55 साल की हैं। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें –

पंजाब निवासी हैं सुखविंदर कौर: 4 अप्रैल 1965 को पंजाब के गुरदासपुर के दोरांगला गांव में जन्मी सुखविंदर कौर को बचपन से ही खेलने-कूदने से भगवान की भक्ति करने में रुचि थी। राधे मां के सेवादार ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बाकी बच्चों की तुलना में उनका व्यवहार अलग था। बताया जाता है कि उन्होंने प्रारंभिक पढ़ाई पूरी की है।

17 साल में हुई शादी: सिर्फ 17 साल की उम्र में ही सुखविंदर कौर की शादी मोहन सिंह से हुई। उनके पति कतर में नौकरी करते थे। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उन्हें भी घर चलाने के लिए दूसरों के कपड़े सिलने पड़ते थे। इस बीच उनके दो बेटे भी हुए। पर गृहस्थ जीवन से ऊब चुकी सुखविंदर ने पति और बच्चों, दोनों का ही त्याग कर दिया।

कैसे बनीं सुखविंदर कौर से राधे मां: मोह-माया से दूर सुखविंदर कौर ने 23 साल की उम्र में होशियारपुर जिले में 1008 परमहंस बाग डेरा मुकेरियन के महंत राम दीन दास की शिष्या बन गयी। वहीं, पर उनका नाम बदलकर राधे मां रख दिया गया। मुंबई में रहने वाली राधे मां के आवास में कई सत्संग, जागरण और माता की चौकी का आयोजन होता है। कई पॉपुलर टेलीविजन आर्टिस्ट राधे मां के अनुयायी हैं। खबर के अनुसार, वो अपने हर भक्त को लाल फूल भेंट करती हैं।

विवादों से जुड़ा है पुराना नाम: धर्म के नाम पर आडंबर रचाने के कई आरोप राधे मां पर लग चुके हैं। शारीरिक प्रताड़ना से लेकर शॉर्ट स्कर्ट में उनकी तस्वीर भी वायरल हो चुकी है। उन पर अश्लीलता फैलाने के आरोप भी लगाए जा चुके हैं। धोखेबाजी से लेकर लोगों को खुदकुशी के लिए उकसाने में भी उनका नाम आ चुका है। इतना ही नहीं, पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंट डॉली बिंद्रा ने भी उन्हें फिजिकल अब्यूज के लिए ब्लेम किया था।

कितनी ले रही हैं फीस: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिग बॉस के 14वें संस्करण में राधे मां प्रति हफ्ते 75 लाख रुपये बतौर फीस चार्ज कर रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ये 5 नैचुरल औषधियां चेहरे का निखार बढ़ाने में हैं असरदार, जानिये इस्तेमाल करने का तरीका
2 टैनिंग के जिद्दी निशानों से हैं परेशान तो आजमाकर देखें ये घरेलू उपाय
3 30 साल पुरानी है बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की दोस्ती, पहली बार यहां हुई थी मुलाकात
आज का राशिफल
X