ताज़ा खबर
 

‘दम लगा के हईशा’ के लिए भूमि पेडनेकर ने बढ़ाया था वजन, इस वर्कआउट और डाइट रूटीन से किया था 32 कि.ग्रा. कम

'दम लगा के हईशा' के दौरान भूमि का वजन 72 किलो था। बावजूद इसके उन्होंने 15 किलो वजन और बढ़ाया था। हालांकि, फिल्म की रिलीज के बाद फैन्स तब हैरान रह गए, जब भूमि पेडनेकर ने केवल कुछ ही महीनों में अपना वजन पूरी तरह से घटा लिया।

भूमि पेडनेकर ने इस वर्कआउट रूटीन को फॉलो करके घटाया था अपना वजन (फोटो क्रेडिट- भूमि पेडनेकर इंस्टाग्राम)

भूमि पेडनेकर आज फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा है। उन्होंने अपनी एक्टिंग और ग्लैमरस अंदाज से करोड़ों दिलों में जगह बना ली है। लेकिन भूमि का यह सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से की थी। इस फिल्म में एक्टर आयुष्मान खुराना के साथ भूमि नजर आई थीं। फिल्म में एक्ट्रेस ने एक मोटी लड़की का किरदार निभाया था। इसके लिए भूमि को अपना काफी वजन बढ़ाना पड़ा था।

फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के दौरान भूमि का वजन 72 किलो था। बावजूद इसके उन्होंने 15 किलो वजन और बढ़ाया था। हालांकि, फिल्म की रिलीज के बाद फैन्स तब हैरान रह गए, जब भूमि पेडनेकर ने केवल कुछ ही महीनों में अपना वजन पूरी तरह से घटा लिया। भूमि पेडनेकर को ग्लमैरस और स्लिम रूप में देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

वजन कम करने के लिए भूमि पेडनेकर ने वर्कआउट के साथ स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो की। जिसके जरिए उन्होंने कुछ ही महीनों में अपना 32 किलो वजन घटा लिया। एक इंटरव्यू के दौरान भूमि पेडनेकर ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। उन्होंने कहा था, “उस समय बटर चिकन मेरी जिंदगी से बाहर हो चुका था। अगली फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले तक मैंने करीब 10 किलो वजन कम किया था।”

भूमि पेडनेकर का वर्कआउट रूटीन: एक्ट्रेस ने बताया था कि उनका वजन काफी बढ़ गया था, इसलिए वह हाई इंटेंसिटी वर्कआउट नहीं कर सकती थीं। ऐसे में योग और एक्सरसाइज के साथ भूमि ने अपने वर्कआउट रूटीन में कई वैरायटी शामिल कीं। जिनमें, जिम जाने के साथ-साथ रनिंग और स्विमिंग भी शामिल थे। साथ ही एक्ट्रेस नियमित तौर पर डांस भी किया करती थीं।

एलोवेरा जूस से सुबह की शुरुआत करती हैं भूमि: एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने अपनी वेट लॉस जर्नी सबसे पहले बॉडी को डिटॉक्स करने से शुरू की। एक्ट्रेस सुबह उठते ही एलोवेरा जूस पीती थीं। इससे मोटापे के दौरान उनके शरीर में बढ़े हुए टॉक्सिन दूर होने लगे। इसके अलावा एक्ट्रेस रोज दो कप ग्रीन टी भी पीती हैं।

कुछ इस तरह की है भूमि की डाइट: भूमि पेडनेकर नाश्ते में मल्टीग्रेन ब्रेड के साथ 3 अंडों का सफेद हिस्सा और दूध लेती हैं। कई बार वह अंडे की जगह स्प्राउट्स, चिकन, उबली हुईं सब्जियां लेती हैं।

लंच के दौरान वह सब्जी, रोटी, चिकन-चावल या फिर दाल-चावल लेती हैं। इसके अलावा वह एक गिलास छाछ जरूर अपने दोपहर के खाने में शामिल करती हैं। डिनर के दौरान एक्ट्रेस ग्रिल्ड फिश, चिकन या फिर पनीर/टोफी का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह उबली हुईं सब्जियां और रोटियां खाती हैं।

 

 

 

Next Stories
1 Yoga Day 2021 Date, Theme: ‘योग मनुष्य के शरीर…’ योग दिवस पर इन संदेशों के जरिये करें लोगों को जागरुक
2 International Yoga Day 2021 Speech, Quotes: योग दिवस पर यहां देखें स्पीच और निबंध लिखने के टिप्स
3 इन टिप्स से चेहरे का कालापन हो सकता है दूर, इन 3 सब्जियों का इस तरह करें इस्तेमाल
यह पढ़ा क्या?
X