ताज़ा खबर
 

भागलपुर इंजीनियर हत्याकांड: चर्चा में SP स्वप्ना जी मेश्राम, पति भी हैं IPS अधिकारी, जानिये सबकुछ

Swapna Ji Meshram: स्वप्ना जी मेश्राम 2011 बैच की बिहार कैडर की आईपीएस अफसर हैं। मेश्राम मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली हैं

swapna g meshram, swapna ji meshram, bhagalpur, ashish bhartiइसी साल नवगछिया की एसपी के तौर पर उनकी तैनाती हुई थी (फोटो सोर्स – इंटरनेट)

Bhagalpur: बिहार के भागलपुर जिले के मड़वा गांव के सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष की पुलिस हिरासत में मौत का मामला गर्माता जा रहा है। अब चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच भागलपुर की प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किन्नी को सौंपी है। चुनाव आयोग ने एक सप्ताह में मामले की रिपोर्ट भी मांगी है।

दरअसल दशहरे पर छुट्टी मनाने अपने गांव मड़वा आए एक इंजीनियर को बिहपुर पुलिस ने कथित तौर पर थाने में पीट-पीटकर मार डाला था। सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष के भाई सूरज पाठक ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने उनके भाई को इतनी बेरहमी से मारा कि उनकी हालत खराब हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया पर जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने खूब हंगामा किया था। गुस्साए लोगों ने नेशनल हाईवे 31 पर भी जाम लगा दिया था। इसके बाद नवगछिया की एसपी स्वप्ना जी मेश्राम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची थीं और लोगों के आक्रोश को देखते हुए एसपी ने बिहपुर के थानेदार रंजीत कुमार को निलंबित कर दिया था।

कौन हैं एसपी स्वप्ना जी मेश्राम: स्वप्ना जी मेश्राम 2011 बैच की बिहार कैडर की आईपीएस अफसर हैं। मेश्राम मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली हैं। इसी साल नवगछिया की एसपी के तौर उनकी तैनाती हुई थी। इससे पहले वो पटना विशेष शाखा की पुलिस अधीक्षक थीं।

स्वप्ना जी मेश्राम बांका की एसपी भी रह चुकी हैं। नवगछिया का प्रभार संभालते ही उन्होंने क्षेत्र में अपराध को काबू करने के लिए सख्त कदम भी उठाए थे‌। उनकी शादी 2011 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस अफसर आशीष भारती से हुई है। आशीष भारती फिलहाल भागलपुर में एसएसपी हैं।

एक ही जिले में हुई है दोनों की पोस्टिंग: आशीष भारती और स्वप्ना जी मेश्राम दोनों की पोस्टिंग भागलपुर जिले में ही है। आशीष भारती जहां पहले से भागलपुर में एसएसपी थे वहीं स्वप्ना जी मेश्राम जुलाई में नवगछिया की एसपी बनी थीं। आशीष भारती इससे पहले मुंगेर के एसपी थे पर कुछ साल पहले उनका तबादला भागलपुर में एसएसपी के तौर पर हुआ था।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पुलिस हिरासत में मौत के अलावा मुंगेर में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी को लेकर भी बिहार पुलिस की खूब किरकिरी हो चुकी है। इस मामले में चुनाव आयोग ने डीएम और एसपी का ट्रांसफर भी कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सर्दियों के मौसम में वजन बढ़ने का सता रहा है डर? डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स – वेट लॉस करने में मिलेगी मदद
2 पिंपल्स से लेकर ऑयली त्वचा, स्ट्रेस इन 4 स्किन प्रॉब्लम्स को देता है बुलावा
3 19 साल की उम्र में ही गौरी को दिल दे बैठे थे शाहरुख खान, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है उनकी लवस्टोरी
यह पढ़ा क्या?
X