Karwa Chauth 2021 Gift Ideas: इस करवा चौथ अपनी पत्नी को दें ये सरप्राइज गिफ्ट, ये रहे कुछ आइडिया

Karwa Chauth Gift Ideas For Wife: करवा चौथ के दिन पति अपनी पत्नी को गहने उपहार में दे सकते हैं। इन्हें देखकर आपकी पत्नी खुश हो जाएगी।

Karwa Chauth 2021 Gift Idea, Karwa Chauth Presents for Wife
करवा चौथ के दिन अपनी अपनी पत्नी को दें ये गिफ्ट्स

Karwa Chauth 2021: हिंदू धर्म में करवा चौथ की बड़ी मान्यता है। कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन विवाहित स्त्रियां अपनी पति की लंबी उम्र के लिए पूरे दिन निर्जल उपवास रखती हैं और रात के समय चांद को अर्घ्य देकर व्रत का पारण करती हैं।

उत्तर भारत में खासतौर पर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश आदि में यह त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। करवा चौथ के दौरान दिन में जहां कथाओं का दौर चलता है तो वहीं दूसरी ओर दिन ढलते ही विवाहिताओं की नजरें चांद के दीदार के लिये बेताब हो जाती हैं। चांद देखने के बाद ही महिलाएं अपना व्रत खोलती हैं। यह व्रत पति की लंबी आयु के लिए रखा जाता है इसलिए पति भी इस दिन अपनी पत्नी का पूरा ख्याल रखते हैं।

कई पति करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी को उपहार देते हैं ताकि वह खास महसूस कर सकें। अगर आप भी करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी को कुछ स्पेशल गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं-

ज्वेलरी: महिलाओं को गहनों से बेहद ही प्यार होता है। करवा चौथ के दिन पति अपनी पत्नी को गहने उपहार में दे सकते हैं। इन्हें देखकर आपकी पत्नी खुश हो जाएगी। आप अपनी सहूलियत के हिसाब से सोने, चांदी या फिर डायमंड आदि के गहने गिफ्ट कर सकते हैं।

गुलदस्ता: ज्यादातर महिलाओं को लाल गुलाब बेहद ही प्रिय होता है। अगर आप भी अपनी पत्नी को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो उन्हें यह खूबसूरत गुलदस्ता उपहार में दे सकते हैं। प्यार का प्रतीक माना जाने वाला गुलाब आप अपने हिसाब से कस्टामाइज करवा सकते हैं। आप चाहें तो इसमें एक प्यारा-सा ग्रीटिंग कार्ड भी लगा सकते हैं।

मेकअप किट: लगभग हर महिला को मेकअप से प्यार होता है। ऐसे में आप करवा चौथ के मौके पर अपनी पत्नी को मेकअप किट गिफ्ट कर सकते हैं। यह ना सिर्फ आपके बजट में आएगी बल्कि आपकी पत्नी भी मेकअप किट को देखकर खुश हो जाएगी।

डिजाइनर साड़ी: करवा चौथ के मौके पर आप अपनी पत्नी को डिजाइनर साड़ी भी गिफ्ट कर सकते हैं। इस खास मौके पर पति द्वारा दी गई साड़ी आपकी पत्नी को काफी पसंद आएगी।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
मध्‍य प्रदेश: धर्मांतरण के आरोप में नेत्रहीन दंपति समेत 13 लोग गिरफ्तारMP Satna Christian, MP Satna priest, MP Hindu conversion, Christian priest Arrest, Christian priest conversion, Christian conversion Hindu