ताज़ा खबर
 

स्किन केयर प्रोडक्ट्स खरीदने से पहले जरूर रखें इन बातों का खास ध्यान

Skin care products mistake: यदि आप कोई भी प्रोडक्ट खरीद लेती हैं तो उनमें मौजूद केमिकल और कंपाउंड खराब होते हैं तो इससे आपकी त्वचा प्रभावित हो सकती है। इसलिए स्किन केयर प्रोडक्ट्स खरीदने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखें।

स्किन केयर प्रोडक्ट्स (Source: Thinkstock Images)

Shopping Mistakes: त्वचा की देखभाल को लेकर कभी भी कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए। एक छोटी सी भी लापरवाही कई त्वचा संबंधित समस्या जैसे- मुंहासे, पिंपल्स और दाग-धब्बों का कारण बन जाती है। यदि आप बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं तो आपको उन्हें खरीदने से पहले बहुत सी बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। यदि आप कोई भी प्रोडक्ट खरीद लेती हैं तो उनमें मौजूद केमिकल और कंपाउंड खराब होते हैं तो इससे आपकी त्वचा प्रभावित हो सकती है। इसलिए स्किन केयर प्रोडक्ट्स खरीदने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखें।

प्रोडक्ट्स के रिव्यू चेक कर लें:
यदि आप कोई ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीद रही हैं तो सबसे पहले आपको उसके रिव्यू को चेक कर लेना चाहिए। यदि आप रिव्यू चेक कर के प्रोडक्ट्स खरीदेंगी को इससे आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा। साथ ही आपको उसे प्रोडक्ट्स से लाभ भी पहुंचेगा। बिना रिव्यू चेक किए हुए प्रोडक्ट्स लेने से स्किन को नुकसान पहुंच सकता है।

टेस्टर से प्रोडक्ट को चेक करें:
किसी भी प्रोडक्ट्स को लेने से पहले आप उसके टेस्टर से चेक कर लें। चाहे लिपस्टिक हो या कोई क्रीम यदि आप टेस्टर से उन्हें चेक कर लेंगे तो आपको इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि क्या वह प्रोडक्ट आपके लिए सही है। आपकी स्किन टोन पर वह सही रहेगा।

अपनी स्किन टोन के अनुसार प्रोडक्ट चुनें:
प्रोडक्ट लेने से पहले हमेशा आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह आपकी स्किन टोन के अनुसार हो। अगर स्किन टोन के अनुसार प्रोडक्ट नहीं चुनेंगे तो आपका मेकअप खराब दिख सकता है। साथ ही आपकी रंगत और ग्लो भी बिगड़ सकती है। यदि आपकी स्किन ऑयली या ड्राय है तो आपको उसके अनुसार भी प्रोडक्ट्स लेने चाहिए।

एक्सपायरी चेक करें:
प्रोडक्ट्स लेने से पहले हमेशा उसकी एक्सपायरी चेक कर लें। यदि आपने प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट नहीं चेक की है तो और उस प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रही हैं तो आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है। साथ ही कई स्किन प्रॉब्लम्स भी होने का खतरा बढ़ सकता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्मृति मंधाना के बड़े भाई ने की थी उनकी बेहतर मदद, जानिए कैसे
2 World Emoji Day: जानिए क्या है इंडियन का फेवरेट इमोजी, हर रिप्लाई और रिएक्शन में यूज करते हैं इसे