कलर आईलाइनर लगाने से पहले फॉलो करें ये टिप्स, मिलेगा खूबसूरत और स्टाइलिश लुक

कलरफुल आईलाइनर लगाते वक्त सही रंग का चुनाव करें। आप अपनी ड्रेस के अनुसार मैचिंग या फिर कंट्रास्ट में रंग का उपयोग भी कर सकती हैं।

Beauty Tips, Lifestyle, Lifestyle News
कलर आईलाइनर लगाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान (फोटो क्रेडिट- helensmakeupartist Instagram)

खूबसूरत दिखने के लिए ज्यादातर महिलाएं मेकअप का सहारा लेती हैं। मेकअप ना सिर्फ खूबसूरती बढ़ाता है बल्कि इससे चेहरा आकर्षक भी लगता है। अपनी आंखों को बड़ा और आकर्षक दिखाने के लिए अक्सर लड़कियां आईलाइनर का इस्तेमाल करती हैं। वैसे तो आमतौर पर लड़कियां काले रंग का आईलाइनर लगाना ही पसंद करती हैं, लेकिन बदलते समय और स्टाइल के कारण कलरफुल आईलाइनर का ट्रेंड भी काफी बढ़ गया है। अलग-अलग रंगों का आईलाइनर लगाने से आपको आईशैडो की जरूरत नहीं पड़ती। तो आइये आज हम बताते हैं कलरफुल आईलाइनर लगाने से पहले किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

मेकअप का उपयोग ना करें: अगर आप कलरफुल आईलाइनर लगा रही हैं तो चेहरे पर अधिक मेकअप का प्रयोग ना करें। क्योंकि आईलाइनकर आंखों को हाइलाइट करता है, ऐसे में चेहरे पर मेकअप लगाने से यह भद्दा लग सकता है।

कलर का सही चुनाव: कलरफुल आईलाइनर लगाते वक्त सही रंग का चुनाव करें। आप अपनी ड्रेस के अनुसार मैचिंग या फिर कंट्रास्ट में रंग का उपयोग भी कर सकती हैं।

डार्क कलर ही लगाएं: अगर आप पार्टी में जा रही हैं तो डार्क रंग वाला आईलाइनर इस्तेमाल कर सकती हैं। क्योंकि इससे आपका लुक बिल्कुल बदल जाएगा। इसके लिए आप शुरुआत में ब्राउन या फिर ब्लू कलर को चुन सकती हैं।

मस्कारा: कलरफुल आईलाइनर का इस्तेमाल करते समय मस्कारा हमेशा ब्लैक कलर का ही लगाएं। क्योंकि इससे आपकी आंखें काफी ग्रेसफुल लगती हैं। हालांकि इसके साथ आईलैश लगाने की गलती भूलकर भी ना करें।

न्यूड शैडो: कलरफुल आईलाइनर आपकी आंखों को हाइलाइट कर देता है। ऐसे में आप दूसरे रंग के आईशैडो की जगह न्यूड शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपको बेहतरीन लुक मिल सकता है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

X