ताज़ा खबर
 

सर्दियों में इस तरह से लाएं अपनी रुखी त्वचा पर निखार

गर्म पानी आपके शरीर में मौजूद प्राकृतिक ऑयल को ले जाता है। अगर आपकी स्किन पहले से ही ड्राई है तो यह आपके लिए काफी बुरा हो सकता है। इसी वजह से सर्दियों में ज्यादा गर्म पानी से नहाने की बजाए हल्के गर्म पानी का इस्तेमाल करें।

smog, smog in delhi, smog effects, smog protection in hindi, pollution protection skin care, skin pollution, skin protection from pollution, skin protection from pollution in hindi, skin care tips hindi, skin care tips at home in hindi, home remedies for pimples, home remedies in hindi, home remedies for skin and hair in hindi, home remedies to protect skin and hair from pollution, pollution prevention act, pollution protection skin care in hindi, lifestyle news in hindi, jansattaImage Source: Eucerin

सर्दियों में ठंडी हवाएं आपके चेहरे की नमी को ले जाती हैं। इसी वजह से आपकी त्वचा रुखी और बेजान नजर आने लगती है। कई लोगों की सर्दियों में खाल भी उतरने लगती है। ऐसे में आप मॉइश्चराइजर के साथ फेस ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जो ठंडी हवाओं में भी आपकी खूबसूरती को बनाए रखेंगे। वैसे इसके अलावा भी कुछ आसान तरीकों को अपनाकर आप सर्दियों में दिख सकते हैं बेहद खूबसूरत। इसके लिए हम लाए हैं सूरत की ब्यूटी एंड कर्व्स क्लिनिक की कॉस्मेटोलॉजिस्ट मेघना शाह से कुछ ब्यूटी टिप्स। इन सर्दियों में इन स्किन केयर टिप्स का इस्तेमाल करके बन जाएं क्वीन।

ठंडी हवा से आपकी स्किन में मौजूद जरूरी नमी चली जाती है, जिसकी वजह से वो रूखी हो जाती है। इसके लिए दो बार मॉश्चराइजर लगाएं। लेकिन ध्यान रहें कि ये कुछ ज्यादा ना हो जाए, जिसकी वजह से आपकी स्किन ऑयली और डार्क नजर आए। क्रीम बेस्ड जेल हर तरह की त्वचा के लिए बेहतर विकल्प होता है।

बायो ऑयल ना केवल एंटी-एजिंग में मददगार होते हैं बल्कि ये आपकी स्किन को जरूरी पोषण भी प्रदान करते हैं। यह ऑयल आपकी स्किन में एक सुरक्षात्मक लेयर बनाती हैं जिसकी वजह से इसमें निखार आता है।

गर्म पानी आपके शरीर में मौजूद प्राकृतिक ऑयल को ले जाता है। अगर आपकी स्किन पहले से ही ड्राई है तो यह आपके लिए काफी बुरा हो सकता है। इसी वजह से सर्दियों में ज्यादा गर्म पानी से नहाने की बजाए हल्के गर्म पानी का इस्तेमाल करें। जहां तक हो सके सिर्फ उतनी ही गर्म पानी का इस्तेमाल करें जिसकी ठंड खत्म हो चुकी हो।

ग्लोइंग स्किन के लिए ओमेगा 3 से भरपूर खाने को खाएं। नट्स और मौसम के अनुसार सब्जियां आपकी स्किन के लिए बेस्ट हैं। रुखे और चीनी युक्त खाने को हो सके तो नजरअंदाज करें क्योंकि इसकी वजह से एक्ने और सूजन हो सकती है।

आपकी स्किन सर्दियों में पहले से ही ड्राई होती है ऐसे में ज्यादा खाल का उतरना काफी परेशानियों को खड़ा कर सकता है। साथ ही इससे शरीर में रेडनेस आ सकती है। इससे बचने के लिए ओटमील या कॉफी पाउडर को क्रीम में मिलाकर लगाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इन तरीकों से आप काम करते समय अपनी आंखों को दे सकते हैं आराम
2 इन 9 तरह की जॉब में लोग देते हैं पार्टनर को सबसे ज्यादा धोखा
3 आपके दांतों से बनी ये ज्वैलरी हैं नया ट्रेंड, आपने आजमाया क्या?
ये पढ़ा क्या...
X