ताज़ा खबर
 

यामी गौतम स्किन और बालों के लिए करती हैं इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल, आप भी करें ट्राय

Yami Gautam's Beauty Secrets: यदि आप भी यामी गौतम जैसी स्किन और बाल चाहती हैं तो बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बजाय घरेलू नुस्खें अपनाएं। इससे आपकी स्किन और बालों को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होगा।

यामी गौतम (Source: Yami Gautam Instagram)

Yami Gautam beauty tips: एक्ट्रेस यामी गौतम की खूबसूरती का हर कोई कायल है। वह विकी डोनर से लेकर उरी तक उनकी एक्टिंग को हर किसी ने सराहा। लेकिन उससे भी ज्यादा लोग उनकी ग्लोइंग स्किन के फैन हैं। कई महिलाएं यामी गौतम जैसी स्किन चाहती हैं और इसके लिए वह स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। यामी गौतम ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए दादी मां के नुस्खें अपनाती हैं। वह अपनी स्किन को खूबसूरत बनाए रखने के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। यदि आप भी यामी जैसी स्किन और बाल चाहती हैं तो बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बजाय घरेलू नुस्खें अपनाइएं।

– यामी गौतम ने बताया कि वह अपनी घनी, लंबी और खूबसूरत पलकों के लिए कैस्टर ऑयल के साथ एलोवेरा जेल और विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल करती हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए तीनों को मिलाकर पेस्ट बना लें और फिर इसे पलकों पर लगाकर थोड़ी देर छोड़ दें और फिर धो लें।

-स्किन के लिए नारियल पानी एक बेहतर विकल्प होता है। इसलिए यामी गौतम का कहना है कि वह नारियल पानी पीने के साथ-साथ उसे चेहरे पर भी लगाती हैं।

– यामी ने बताया कि वह अपने बालों के लिए बाजार में मिलने वाले कंडीशनर का इस्तेमाल नहीं करती हैं क्योंकि उनमें कई हार्श केमिकल मौजूद होते हैं। वह अपने बालों के लिए सिरका का इस्तेमाल करती हैं। सिरका एक नेचुरल कंडीशनर की तरह काम करता है। बालों के लिए आप जेल या स्प्रे का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें, इससे आपके बालों को नुकसान होगा।

– यामी गौतम ने बताया कि वह अपनी डेड स्किन को हटाने के लिए चीनी, शहद और हल्दी का इस्तेमाल करती हैं। इन तीनों का पेस्ट बनाकर आप उसे हल्के हाथों से अपने चेहरे पर मसाज करें और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे आपके चेहरे में निखार आ जाएगी और त्वचा की समस्याएं भी दूर हो जाएंगी।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App