ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 111
    Cong+ 110
    BSP+ 4
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 93
    TDP-Cong+ 19
    BJP+ 1
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है घी, ऐसे करना होगा इस्तेमाल

त्वचा को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाएं रखने के लिए घी का इस्तेमाल करना एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। घी में मौजूद पोषक तत्व त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और समस्याओं को कम करते हैं।

ग्लोइंग त्वचा के लिए घी का इस्तेमाल करें

त्वचा की देखभाल को लेकर हर कोई चिंतित और सतर्क रहता है। खूबसूरत दिखना हर किसी को अच्छा लगता है। लेकिन धूल-मिट्टी और प्रदूषण के कारण त्वचा पर कई समस्या उत्पन्न हो जाती है जैसे- पिंपल्स, मुंहासे, दाग-धब्बे और ब्लैकहेड्स। इन समस्याओं को कम करने के लिए और त्वचा की रंगत और चमक बढ़ाने के लिए लोग कई प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन प्रोडक्ट्स में कई हार्श केमिकल होते हैं जो त्वचा की समस्या को बढ़ा देते हैं। कई बार इन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के कारण त्वचा पर सूजन और जलन भी होने लगती है। ऐसे में घी का इस्तेमाल आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। घी में मौजूद पोषक तत्व त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं।

रूखापन दूर करता है
घी त्वचा को हाईड्रेट करता है और रूखेपन को कम करने में मदद करता है। इसमें सभी अच्छे फैटी एसिड होते हैं जो हमारी त्वचा की कोशिकाओं में हाइड्रेशन के लिए आवश्यक होते हैं।

मॉइश्चराइज करता है
घी त्वचा को आवश्यक फैटी एसिड प्रदान करता है जो इसे अंदर से मॉइश्चराइज करने के लिए आवश्यक होता है। यदि आपकी त्वचा अक्सर रूखी हो जाती है, तो अपने आहार में घी शामिल करें।

रंगत बढ़ाता है
घी शरीर को कई आवश्यक पोषक तत्वों के साथ पोषण प्रदान करता है, जो आपको स्वस्थ और मजबूत रखता है। इसमें मौजूद विटामिन-ई और के त्वचा को प्यूरिफाई करता है और रंगत और चमक बढ़ाता है।

उम्र बढ़ने के लक्षण कम करता है
घी सबसे अच्छा प्राकृतिक एंटी-एजिंग होता है। यह त्वचा की परतों और ऊतकों में प्रवेश करता है, जिससे कोशिकाएं स्वस्थ और युवा बन जाती है। नतीजतन, घी त्वचा की बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में मदद करता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App