ताज़ा खबर
 

सफेद बालों से छुटकारा दिलाते हैं ये जूस, डाइट में ऐसे करें शामिल

यदि आप स्वस्थ तरीके से अपने सफेद बालों की समस्या को कम करना चाहते हैं तो आप इन जूस को डाइट में शामिल कर सकते हैं। ये ट्रीटमेंट आपके बालों को स्वस्थ रखते हैं और जड़ों को पोषण भी प्रदान करते हैं।

White Hair, White Hair Problems, White Hair in hindi, Amla Juice for white hair, Banana for white hair, White hair drinks, white hair remedies, white hair home remedies, white hair remedies in hindiसफेद बालों की समस्य को दूर करने के लिए आंवला जूस पिएं

सफेद बालों की समस्या बेहद आम हो गई है। इसका मुख्य कारण खराब खान-पान, अनहेल्दी लाइफस्टाइल, प्रदूषण और सूरज की हानिकारक किरणें हैं। बालों का ख्याल ना रखने पर बालों के असमय सफेद होने की परेशानी भी पैदा हो जाती है। बालों को नेचुरल रुप से काला करने के लिए आप कुछ प्राकृतिक पदार्थों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में यदि आप स्वस्थ तरीके से अपने सफेद बालों की समस्या को कम करना चाहते हैं तो आप इन जूस को डाइट में शामिल कर सकते हैं। ये ट्रीटमेंट आपके बालों को स्वस्थ रखते हैं और जड़ों को पोषण भी प्रदान करते हैं। आइए जानते हैं किन जूस को करें डाइट में शामिल-

आंवला जूस: आंवला में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन्स होता है जो सफेद बालों की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। इसके अलावा आंवला बालों को जरूरी पोषण प्रदान करता है जिससे बालों का सही विकास होता है। साथ ही स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है और हेयर फॉलिकल्स को मजबूत करता है।

बनाना जूस: केला में आयरन, थियामीन और नियासिन उच्च मात्रा में मौजूद होत है जो सफेद बालों की समस्या को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा केला बालों को जड़ से मजबूत बनाता है और बालों से जुड़ी अन्य समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।

कीवी जूस: कीवी जूस में विटामिन-सी, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट उच्च मात्रा में मौजूद होते हैं जो आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। यह सफेद बालों की समस्या को दूर करने में मदद करता है। यह टॉक्सिंस को नष्ट करने में मदद करता है। इसके अलावा हेयर फॉलिकल्स को भी मजबूत करता है।

स्ट्रॉबेरी जूस: स्ट्राबेरी में विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है जो सफेद बालों की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। इसके अलावा यदि आप नियमित रूप से स्ट्रॉबेरी जूस पीते हैं तो इससे आपके बाल स्वस्थ और हेल्दी भी रहेंगे। बालों का सही विकास भी होगा और आपके बालों से जुड़ी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सफेद बालों के लिए एलोवेरा हो सकता है फायदेमंद, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
2 White Hair: इन विटामिन्स की कमी से बाल होते हैं सफेद, ऐसे रखें ख्याल
3 सफेद बालों के लिए दही और बेसन हेयर मास्क है रामबाण, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
ये पढ़ा क्या?
X