ताज़ा खबर
 

उर्मिला मातोंडकर खीरे के पेस्ट से अपनी स्किन को रखती हैं जवां, आप भी कर सकती हैं ट्राय

Urmila Matondkar skin care tips: उर्मिला मातोंडकर की तरह ग्लोइंग स्किन चाहिए तो खीरे के पेस्ट को लगाने के साथ-साथ और भी कई चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है। उनकी बताई टिप्स को फॉलो करें।

उर्मिला मातोंडकर (Source: Urmila Matondkar/@urmilamatondkarofficial)

Urmila Matondkar skin care tips: 2019 कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला मातोंडकर एक बेहतरीन अभिनेत्री भी रह चुकी हैं। वह अपनी खूबसूरती के लिए बहुत फेमस हैं। अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। चुनाव प्रचार के लिए उर्मिला कड़ी मेहनत कर रही हैं और धूप-गर्मी की परवाह किए बिना अपनी पार्टी का प्रचार कर रही हैं। ऐसे में तेज धूप के कारण त्वचा को नुकसान ना पहुंचें और त्वचा हेल्दी रहे इसके लिए उर्मिला स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं। साथ ही और भी कई नेचुरल चीजें करती हैं ताकि उनकी त्वचा में निखार आए और त्वचा पर किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो।

एक्सरसाइज:
त्वचा में निखार लाने के लिए एक्सरसाइज करना जरूरी होता है। इसलिए उर्मिला रोजाना एक्सरसाइज करती हैं क्योंकि एक्सरसाइज करने से पसीना आता है। अधिक पसीना आने से शरीर के टॉक्सिंस निकल जाते हैं।

खीरे का पेस्ट:
हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए त्वचा को क्लींज करना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में उर्मिला जब व्यस्त होती हैं या बाहर होती हैं तो वह क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन यदि वह फ्री होती हैं तो खीरे का पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं। यह त्वचा में निखार लाता है।

त्वचा के लिए खीरे के पेस्ट का लाभ:
1. खीरे का पेस्ट त्वचा के लिए टोनर की तरह काम करता है।
2. खीरे के पेस्ट के साथ एलोवेरा मिलाकर लगाने से मुंहासों की समस्या कम होती है।
3. खीरे के पेस्ट में सूदिंग एजेंट होता है जो त्वचा पर होने वाले जलन को कम करता है।
4. खीरे का पेस्ट फाइन लाइन्स और झुर्रियों की समस्या को कम करता है।

ब्लशर और आई पेंसिल का इस्तेमाल ना करना:
उर्मिला मातोंडकर जब शूटिंग पर नहीं होती हैं तो वह ब्लशर और आई पेंसिल का इस्तेमाल नहीं करती हैं। इस चीजों का हमेशा इस्तेमाल त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है और त्वचा में रूखापन भी लाता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App