ताज़ा खबर
 

हिना खान बालों के लिए महंगे प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खों का करती हैं इस्तेमाल, आप भी करें ट्राय

Celebrity Hair Care Tips: यदि आप भी हिना खान जैसी बालों की चाहत रखती हैं तो उनके बताई बातों को जरूर फॉलो करें। इससे आपके बाल हेल्दी रहेंगे और किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होगा।

हिना खान (Source: Hina Khan Instagram)

Hina Khan Hair Care Tips: टीवी एक्ट्रेस हिना खान अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती के लिए बेहद फेमस हैं। वह अपनी फिटनेस के साथ-साथ स्किन और बालों का भी बेहद ध्यान रखती हैं। यही कारण है कि उनके बाल बेहद खूबसूरत दिखते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान हिना खान ने बताया था कि वह अपने बालों के लिए अधिक केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं। बल्कि वह अपने बालों के लिए घरेलू नुस्खे आजमाती हैं। इससे बालों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता है और बाल हेल्दी रहते हैं। साथ ही बालों से जुड़ी समस्याएं भी कम हो जाती हैं। यदि आप भी हिना खान जैसी बालों की चाहत रखती हैं तो उनके बताई बातों को जरूर फॉलो करें।

डीप ऑयल मसाज:
हिना खान ने बताया कि वह अपने बालों के लिए डीप ऑयलिंग करती हैं। डीप मसाज करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इसके लिए वह ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। ऑलिव ऑयल में विटामिन और फॉलिक एसिड होता है जो बालों को जरूरी पोषण प्रदान करता है। ऑलिव ऑयल बालों की समस्या जैसे- डैंड्रफ और बालों का झड़ना को दूर करता है। साथ ही बालों का सही विकास भी करने में मदद करता है।

हेयर स्पा:
हिना खान ने बताया कि वह हर 15 दिन पर घर पर ही हेयर स्पा लेती हैं। ऐसा वह इस करती हैं क्योंकि पार्लर में काफी केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल होता है और घर पर केमिकल फ्री होता है। इससे बालों को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है। वह घर पर ही अंडे और दही से बना मास्क बालों पर लगाती हैं। इससे बाल स्वस्थ रहते हैं।

बालों की ट्रीमिंग:
हिना खान ने बताया कि वह 2 महीने के अंतराल पर बालों की ट्रीमिंग करवाती हैं। इससे दोमुहें बाल खत्म हो जाते हैं और बालों का विकास सही तरीके से होने लगता है। साथ ही बाल सेट भी हो जाते हैं।

लेमन हेयर वॉश:
नींबू पानी से हेयर वॉश करना बेहद फायदेमंद होता है। हिना खान ने भी बताया कि वह बालों के लिए हेयर वॉश का इस्तेमाल करती हैं। इससे उनके बालों को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है। साथ ही इससे बालों से आने वाली बदबू भी दूर हो जाती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App