ताज़ा खबर
 

टीवी एक्ट्रेस अदा खान ऐसे रखती हैं अपनी स्किन का खास ध्यान, आप भी करें ट्राय

Adaa Khan beauty tips: अदा खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं। उन्होंने बताया कि वह बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खें आजमाती हैं।

अदा खान (Source: Adaa Khan Instagram)

Adaa Khan beauty secret: मशहूर टीवी धारावाहिक नागिन की एक्ट्रेस अदा खान की खूबसूरती के काफी फैन्स हैं। खूबसूरत के साथ-साथ वह फिट भी हैं। अदा खान ने काफी सारी सीरियल्स में काम किया है। खूबसूरती की बात करें तो इनका कोई जवाब नहीं है। अदा खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं। उन्होंने बताया कि वह बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बजाय घरेलू नुस्खें आजमाती हैं। इन चीजों से उनकी स्किन का ग्लो बढ़ता है और किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है। यदि आप भी अदा खान जैसी स्किन चाहती हैं तो आपको उनके बताए टिप्स को जरूर फॉलो करें।

एलोवेरा:
अदा खान ने बताया कि वह अपनी स्किन के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। एलोवेरा जेल में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो स्किन के ग्लो को बढ़ाने में मदद करता है। साथ ही एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण मौजूद होते हैं जो स्किन को बैक्टीरिया से लड़ने में मदद करते हैं।

गुलाब जल:
अदा खान ने बताया कि वह ग्लोइंग स्किन के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं। गुलाब जल स्किन पर मौजूद धू-मिट्टी, प्रदूषण और गंदगी को साफ करने में मदद करता है। साथ ही गुलाब जल का इस्तेमाल स्किन के पोर्स में मौजूद गंदगी को भी साफ करता है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल त्वचा को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाता है।

स्किन के लिए एलोवेरा के अन्य लाभ:

– स्किन के ग्लो को बढ़ाता है।
– एलोवेरा का इस्तेमाल सनबर्न को कम करने में मदद करता है।
– स्ट्रेच मार्क्स को कम करने के लिए एलोवेरा फायदेमंद होता है।
– टैनिंग हटाने के लिए एलोवेरा जेल काफी फायदेमं होता है।
– एलोवेरा जेल की मदद से बालों का झड़ना कम होता है।
– डैंड्रफ कम करने में भी एलोवेरा मदद करता है।
– एलोवेरा जेल बालों के विकास में मदद करता है।
– एलोवेरा जेल बालों के लिए कंडीशनर की तरह काम करता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी होता है फायदेमंद, ऐसे करें इस्तेमाल
2 45 की उम्र में भी करिश्मा कपूर की स्किन है काफी जवां, फॉलो करती हैं ये डाइट प्लान
3 प्रियंका चोपड़ा खूबसूरत बालों के लिए करती हैं घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल