ताज़ा खबर
 

गर्मियों में मेकअप करने से पहले चेहरा को रखें साफ, और भी रखें कुछ बातों का ध्यान

Best makeup tips for summer: आपको अपने मेकअप को बनाएं रखने के लिए कुछ खास टिप्स को फॉलो करनी चाहिए। इससे ना सिर्फ आपका मेकअप सही रहेगा बल्कि आपकी सुंदरता भी बनी रहेगी।

कैटरीना खैफ (Source: Katrina Kaif Instagram)

Summer makeup tips: गर्मी के मौसम में सबसे अधिक स्किन प्रभावित होती है क्योंकि सूरज की किरणें सीधे इसी हिस्से पर लगती है। यदि आप मेकअप करने की शौकिन हैं तो आपको और भी अधिक सतर्क होने की जरूरत है। एक छोटी सी भी लापरवाही आपके मेकअप को खराब कर सकती है और आपके चेहरे को बिगाड़ सकती है। ऐसे में आपको अपने मेकअप को बनाएं रखने के लिए कुछ खास टिप्स को फॉलो करनी चाहिए। इससे ना सिर्फ आपका मेकअप सही रहेगा बल्कि आपकी सुंदरता भी बनी रहेगी। साथ ही इन टिप्स की मदद से आप अपने मेकअप को खराब होने से भी बचा सकती हैं।

वाटरप्रूफ मेकअप लगाएं:
गर्मी के मौसम में हमेशा कोशिश करनी चाहिए वाटप्रूफ मेकअप लगाने की। यह पसीना से जल्दी नहीं निकलता है। बाजार में बहुत से ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो वाटरप्रूफ होते हैं और जो लंबे समय तक चेहरे पर टिके होते हैं। पसीना के कारण भी यह खराब नहीं होते हैं। आंखों के मेकअप का खास ध्यान रखना चाहिए।

चेहरा साफ रखें:
गर्मी के मौसम में पसीना अधिक आता है और इस वजह से मेकअप खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए हमेशा अपने चेहरे को पूरी तरह साफ कर लें। ऐसा करने से आपके स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं और पसीना कम आता है। स्किन पोर्स बंद करने के लिए सबसे पहले फेस वॉश करें और फिर टोनर से चेहरे को अच्छी तरह पोछें।

लाइट मेकअप करें:
गर्मी के मौसम में लाइट मेकअप करने की ही कोशिश करनी चाहिए। इससे आपका चेहरा डल नहीं लगता है। साथ ही आपका मेकअप भी लंबे समय तक रहता है। इसके अलावा पसीने के कारण यदि आपका मेकअप हल्का खराब भी होता है तो इससे आपका चेहरा खराब नहीं लगता है।

खास टिप्स:
– मेकअप खराब ना हो इसलिए गर्मी के समय अपने साथ कॉम्पैक्ट या फिर लूज पाउडर रखें।
– ब्लोटिंग पेपर भी आपको अपने साथ जरूर रखना चाहिए।
– वाटप्रूफ फाउंडेशन या कोई और प्रोडक्ट लगाएं।
– कॉम्पैक्ट, लूज पाउडर और ब्लोटिंग पेपर आपके पसीने को सूखाने में मदद करते हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App