ताज़ा खबर
 

इन तरीकों से पा सकती हैं जेनेलिया डिसूजा जैसी निखरी त्वचा

जेनेलिया डिसूजा जैसी खूबसूरती पाना चाहती हैं और उनके जैसी त्वचा चाहती हैं तो आप उनके बताए कुछ टिप्स का नियमित रूप से पालन जरूर करें।

Author January 17, 2019 4:06 PM
जेनेलिया डिसूजा (Source: Instagram)

स्वस्थ और निखरी त्वचा हर कोई चाहता है। लेकिन जरूरी नहीं है कि निखरी त्वचा के लिए आप अधिक से अधिक स्किन केयर प्रोडक्ट्स या फिर मेकअप का इस्तेमाल करें। स्किन केयर प्रोडक्ट्स में कई केमिकल्स होते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। हालांकि जेनेलिया की खूबसूरती के कई फैन्स हैं और उनकी त्वचा भी काफी निखरी और बेदाग है। यदि आप भी ऐसी त्वचा चाहती हैं तो जेनेलिया के बताए गए टिप्स का नियमित रूप से पालन करें। जेनेलिया अपनी त्वचा पर मेकअप का इस्तेमाल बहुत कम करती हैं और इस वजह से उन्हें त्वचा संबंधित समस्या भी नहीं होती है।

मॉइश्चराइज करना:
त्वचा को मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि इससे त्वचा की नमी बरकरार रहती है और त्वचा रूखी और बेजान नहीं होती है। मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल त्वचा को हाईड्रेटेड भी रखने में मदद करता है।

अधिक स्किन केयर प्रोडक्सट्स का इस्तेमाल ना करना:
यदि आप ऐसा सोचती हैं कि अधिक मेकअप या स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आपकी त्वचा को निखारता है, तो यह गलत है। उनमें मौजूद केमिकल त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए इनके इस्तेमाल को सीमित करें।

एलोवेरा जेल:
एलोवेरा जेल में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन होते हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और त्वचा के दाग-धब्बों को भी कम करते हैं। रोजाना रात को सोते वक्त आप एलोवेरा जेल जरूर लगाएं। इससे आपकी त्वचा में निखार आएगा। एलोवेरा जेल का इस्तेमाल आप क्रीम की तरह भी कर सकती हैं।

सोते वक्त चेहरा साफ करें:
सोने से पहले चेहरे को साफ करना जरूरी होता है क्योंकि यह त्वचा के बैक्टीरिया, कीटाणु और गंदगी को साफ कर देते हैं और अगली सुबह आपकी त्वचा में निखार आ जाता है।

अधिक पानी पिएं:
पानी ना सिर्फ स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है बल्कि यह आपकी त्वचा में भी निखार लाने में मदद करता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पानी शरीर के विषाक्त पदार्थो को फ्लश कर देता है। इसलिए रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी जरूर पिएं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X