ताज़ा खबर
 

Aishwarya Rai तलीभुनी चीजों से रखती हैं खुद को दूर, जानिए जवां दिखने के अन्य टिप्स

Aishwarya Rai skincare tips: जवां और खूबसूरत दिखने के लिए ऐश्वर्या अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखती हैं और स्पेशल स्किन केयर रूटीन भी फॉलो करती हैं।

ऐश्वर्या राय (Source: Aishwarya Rai Bachcha/@aishwaryaraibachchan_arb)

Aishwarya Rai Beauty Secrets: बात खूबसूरती की करें तो हर कोई ऐश्वर्या राय को याद करता है। 45 की उम्र में भी ऐश्वर्या 30-32 की लगती हैं। चाहे बात उनकी फिटनेस की हो या फिर स्किन और बालों की सभी में ऐश्वर्या का कोई जवाब नहीं है। एक बच्ची की मां होने के बावजूद ऐश्वर्या जवां और खूबसूरत दिखती हैं। हर उम्र की महिलाएं ऐश्वर्या की तरह दिखना चाहती हैं। जवां और खूबसूरत दिखने के लिए ऐश्वर्या अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखती हैं और स्पेशल स्किन केयर रूटीन भी फॉलो करती हैं। ऐश्वर्या राय की तरह यदि आप भी जवां और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो उनकी बताई बातों पर जरूर ध्यान दें।

एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बताया था कि किस प्रकार वह अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं। किस तरह की स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं जिससे उनकी त्वचा जवां दिखती है। ऐश्वर्या एक बेहद हेल्दी लाइफस्टाइल जीती हैं। खाने में वह ज्यादा तलीभुनी चीजें नहीं खाती हैं और ना ही अधिक पिज्जा और बर्गन खाती हैं। इसके अलावा ऐश्वर्या का कहना कि वह ज्यादा पैक्ड फूड्स नहीं खाती हैं और कोशिश करती हैं कि घर का खाना ही खाएं।

हेल्दी डाइट:
ऐश्वर्या विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स वाले फूड्स जैसे हरी सब्जियां और फल खाती हैं। इसके अलावा वह खूब सारा पानी पीती हैं क्योंकि पानी शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है। साथ ही पानी पीने से शरीर के साथ-साथ स्किन भी हाईड्रेटेड रखती हैं।

स्किन केयर रूटीन:
ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में बताया था कि वह अधिक कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती है। उन्हें घरेलू नुस्खों पर ज्यादा भरोसा है। ऐश्वर्या ने बताया कि वह घर पर बने दही फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं, इससे स्किन में ग्लो आता है। साथ ही वह बेसन, दूध और हल्दी का भी इस्तेमाल करती हैं जिससे चेहरे की नमी बनीं रहे और कोई त्वचा संबंधित समस्या भी नहीं होती है। बेसन, दूध और हल्दी से बना फेस पैक स्किन को एक्फोलिएट करता है और डेड सेल्स को भी नष्ट कर देता है। इन सभी घरेलू चीजों का इस्तेमाल करवाने के अलावा ऐश्वर्या अपने डरमेटोलॉजिस्ट के पास भी अक्सर जाती हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Diana Penty के बेबी सॉफ्ट स्किन का है ये राज, आप भी कर सकती हैं ट्राय
2 पुरुषों को भी रखना चाहिए अपनी स्किन का ध्यान, ये टिप्स कर सकते हैं फॉलो
3 Malaika Arora स्किन के लिए करती हैं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, आप भी कर सकती हैं ट्राय