शिल्पा शेट्टी ने बताए अपने ग्लोइंग स्किन के राज, आप भी बढ़ाएं अपने चेहरे की रंगत

शिल्पा ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी ग्लोइंग स्किन का राज साझा किया है। जिसके इस्तेमाल से आप भी अपनी रूखी त्वचा की रंगत बढ़ा सकते हैं।

shilpa shetty, super dancer 4, shilpa shetty news
शिल्पा शेट्टी सुपर डांसर शो में वापस आ गईं हैं (Photo-Shilpa Shetty/Instagram)

शिल्पा शेट्टी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स के बीच लगातार हेल्थ और स्किन से जुड़े टिप्स शेयर करती रहती हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी ग्लोइंग स्किन का राज साझा किया है। पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने अपनी जवां स्किन के बारे में बताया है। शिल्पा ने पपीते की तस्वीर शेयर करते हुए इसके 6 कारण गिनाएं हैं। जिसके इस्तेमाल से आप भी अपनी रूखी त्वचा की रंगत बढ़ा सकते हैं।

पपीता, बड़े बुजुर्गों वाला फल माना जाता है। युवाओं की माने तो यह फल ज्यादातर बूढ़े लोग खाना पसंद करते हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मानें तो पपीता पाचन को सही रखता है और इम्युनिटी को बूस्ट करता है। इसलिए ज्यादातर सीनियर सिटीजन्स को डॉक्टर्स पपीता खाने की सलाह देते हैं। हालांकि पपीते को लेकर शिल्पा शेट्टी ने जो कारण गिनाएं हैं उन्हें जानकार आप भी पपीते के दीवाने हो जाएंगे। आइए जानते हैं कि पपीता कैसे आपकी स्किन की रंगत को निखार सकता है-

ढेर सारे गुण: पपीते में ऐंटीऑक्सीडेंट्स, विटमिन-ए, विटामिन- ई, विटामिन-सी, त्वचा को मुलायम रखने के गुण और एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती है। यह सारे गुण आपके त्वचा के बेहद फायदेमंद हैं। कई शोध के मुताबिक इसके उपयोग से आपकी स्किन की रंगत निखरती चली जाएगी।

स्वाद है लाजवाब: शिल्पा बताती हैं कि पपीते का मीठा स्वाद और बाइव्रेंट कलर इसकी प्रसिद्धि को और भी बढ़ाने में मदद करते हैं। जबकि हम सभी को कहीं न कहीं से पपीता खाने की सलाह मिलती रहती है। जैसे कि घर में बड़े- बुजुर्गों, डॉक्टर और यहां तक कि हमारे दोस्त भी पपीता खाने की सलाह देते हैं।

पेट की समस्या से छुटकारा: स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार पपीता खाने से पेट और त्वचा संबंधी कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं। इससे वजन भी नियंत्रित रहता है, इसलिए भी युवाओं को हर दिन पपीता खाना चाहिए। पपीते के सेवन से पेट में कब्ज की समस्या नहीं होती और पेट भी नहीं फूलता।

अन्य प्रकार से भी लाभदायक: पपीते के सेवन से व्यक्ति को पिंपल्स की समस्या नहीं होती है। इसके अलावा आंतों से जुड़ी बीमारियां दूर रहती हैं। साथ ही शरीर में फैट नहीं बढ़ता, बॉडी ब्लॉट नहीं करती और नींद की समस्या दूर होती है।

ग्लोइंग स्किन के लिए: पपीते का फेस पैक चेहरे पर लगाकर अपने स्किन रंगत और निखार को बढ़ा सकते हैं। शिल्पा शेट्टी की त्वचा पर कभी कोई दाग-धब्बा या उम्र का निशान नजर नहीं आता है, इसका बड़ा कारण है फ्रूट फेस मास्क और हेल्दी डाइट।

ऐसे बनाएं फेस पैक: सबसे पहले आप पपीते को मैश करके इसमें शहद और हल्दी पाउडर मिलाएं। इसके बाद इसे अच्छे से मिलाएं और फिर तैयार पैक को स्किन पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें। नियमित रूप इसका इस्तेमाल करने से आप अपनी उम्र से छोटे नज़र आएंगे।

पढें ब्‍यूटी समाचार (Beautyhindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
खाना बनाने के लिए ही नहीं आकर्षक त्वचा पाने के लिए भी करें सरसों के तेल का इस्तेमालskin care, skin care in hindi, hindi skin care, skin care hindi, skin care tips in hindi, skin care tips, homemade skin care tips, skin care tips for oily skin, skin care tips for glowing skin, skin care tips for pimples, skin care tips for men, skin care tips for women, skin care tips for men in hindi, hindi Skin Care Tips for Glowing Skin