X

ड्राइ स्किन की समस्या है तो मेकअप में इन बातों का जरूर रखना चाहिए ध्यान

अलग-अलग तरह की स्किन के मेकअप के लिए अलग-अलग तरीके होते हैं। अगर आपकी त्वचा सूखी है तो आपके मेकअप करने का तरीका अलग होना चाहिए।

अलग-अलग तरह की स्किन के मेकअप के लिए अलग-अलग तरीके होते हैं। अगर आपकी त्वचा सूखी है तो आपके मेकअप करने का तरीका अलग होना चाहिए। आप तैलीय त्वचा वाली महिलाओं की तरह मेकअप नहीं कर सकतीं। आपकी त्वचा को चमकदार और सुन्दर बनने के लिए अतिरिक्त नमी की आवश्यकता होती है। ड्राइ स्किन वाली महिलाएं आमतौर पर त्वचा फटने की शिकार होती हैं। ऐसे में मेकअप के लिए उन्हें खास तरीके का इस्तेमाल करना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपकी स्किन ड्राइ है तो आपके मेकअप का तरीका क्या होना चाहिए।

चेहरा धोएं – यह ड्राइ या ऑयली हर तरह की स्किन के लिए जरूरी होता है। चेहरे पर मौजूद गंदगी स्किन को रफ बना देती हैं। ऐसे में चेहरे पर मेकअप करना मुश्किल होता है। इसलिए सबसे पहले किसी अच्छे फेसवॉश से चेहरा जरूर धोएं। ड्राइ स्किन के लिए आप हाइड्रेटिंग या वॉटर बेस्ड फेसवॉश का इस्तेमाल करें।

लूज पाउडर का इस्तेमाल – मेकअप को लंबे समय तक खराब होने से बचाने के लिए लूज पाउडर जरूरी होता है। ये आपके मेकअप को सेट करने के साथ चेहरे पर शाइन भी लाता है। लेकिन, ड्राइ स्किन पर इसके इस्तेमाल से बचें। ये आपके मेकअप को खराब होने से बचाने की जगह इसे बिगाड़ने का काम करेगा। इसके इस्तेमाल से आपका मेकअप ऐसे नजर आएगा जैसे इस पर कोई परत जम गई हो। इसकी जगह आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।

कंसीलर का इस्तेमाल – ड्राइ स्किन को हाईड्रेशन की काफी जरूरत होती है इसलिए आप हमेशा लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। ये न सिर्फ आपकी स्किन को मॉइश्चराइज़ करता है बल्कि मेकअप के बाद ड्राइनेस की वजह से चेहरे पर नजर आने वाली क्रैक लाइन्स से भी बचाता है।

स्क्रब का इस्तेमाल – अगर आपकी त्वचा सूखी है तो आपको स्क्रब का प्रयोग जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी मरी हुई कोशिकाओं में जान पड़ जाती है। ऐसा करने से आपकी त्वता समान टोन में आ जाती है। इसलिए स्क्रबर का प्रयोग करें।

Outbrain
Show comments