ताज़ा खबर
 

नीता अंबानी की बहू श्लोका मेहता करती हैं काफी सिंपल मेकअप, आप भी करें ट्राय

Simple and easy makeup tips: यदि आपको भी श्लोका मेहता जैसा लुक चाहिए या फिर आप भी उनकी तरह कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है।

नीता अंबानी (Source: Shloka Mehta Instagram)

Makeup Tips: मुकेश और नीता अंबानी के बेट आकाश अंबानी की शादी इसी साल मार्च में श्लोका मेहता से हुई। श्लोका मेहता एक हीरे के व्यापारी रशेल मेहता की बेटी हैं। जैसा हम सभी ने देखा था कि श्लोका अपनी शादी में काफी सिंपल और सोबर लुक में थीं। यदि आपको भी श्लोका जैसी लुक चाहिए या फिर आप भी उनकी तरह कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। यदि आप लाइट मेकअप चाहती हैं तो आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा।

मॉइश्चराइज करें:
सोबर और लाइट मेकअप के लिए आपको सबसे पहले अच्छी क्वालिटी के मॉइश्चराइजर से चेहरे को मॉइश्चराज करने की जरूरत है। ध्यान रहे कि वॉटर प्रूफ मॉइश्चराइजर ही होना चाहिए। मॉइश्चराइजर को पूरे चेहरे पर अच्छी तरह मिलाएं।

प्राइमर लगाएं:
मॉइश्चराइजर लगाने के बाद आप अपने चेहरे पर प्राइमर लगाएं। यह आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाता है साथ ही चेहरे को प्रोटेक्ट भी करता है। प्राइमर को डॉट-डॉट कर के पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और हल्के हाथों से उसे अच्छी तरह मिलाएं ताकि वह पूरी तरह चेहरे पर मिल जाए। ध्यान रहे प्राइमर अपने टोन के अनुसार ही चुनें।

कंसीलर लगाएं:
प्राइमर लगाने के बाद कंसीलर लगाएं जरूर लगाएं। कंसीलर चेहरे के दाग-धब्बें और पिंपल्स को छिपाने में मदद करता है। ध्यान रहे कि कंसीलर को बहुत अधिक मात्रा में इस्तेमाल ना करें वरना चेहरा खराब दिख सकता है।

फाउंडेशन लगाएं:
इसके बाद फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन की जगह आप बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इनका इस्तेमाल आप अपनी स्किन टोन के अनुसार ही करें। इसके भी डॉट-डॉट कर के चेहरे पर अप्लाई करें और फिर अच्छी तरह ब्लेंड करें।

लिपस्टिक लगाएं:
यदि आप डार्क लिपस्टिक अप्लाई नहीं करना चाहती हैं तो हल्के रंग का या न्यूड लिपस्टिक लगाएं। इससे आपका मेकअप भी लाइट और सोबर दिखेगा। पिंक कलर का लिपस्टिक भी आप अप्लाई कर सकती हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App