ताज़ा खबर
 

Skin Care Tips: सोने से पहले करें ये 5 काम, जल्द ही दिखेगा चेहरे पर निखार

Skin Care Tips: महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से स्किन में ग्लो नहीं आता है। लेकिन यदि आप सोने से पहले अपनी स्किन का ध्यान रखेंगे तो आपकी स्किन में ग्लो आ सकता है। इन 5 तरीकों को आप जरूर फॉलो करें-

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आसान उपाय

आज की भागदौड़ की जिंदगी में लोग अपने चेहरे का ख्याल सही तरीके से नहीं रख पाते हैं। ऐसे में वह बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का अधिक इस्तेमाल करते हैं। इन प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल्स स्किन के लिए नुकसानदायक होते हैं। ग्लोइंग स्किन की चाहत हर कोई रखता है। लेकिन जरूरी नहीं है कि महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से स्किन में ग्लो आ जाए। लेकिन यदि आप सोने से पहले अपनी स्किन का ध्यान रखेंगे तो आपकी स्किन में ग्लो आ सकता है। इन 5 तरीकों को आप जरूर करें फॉलो-

मेकअप रिमूव करें: फेस पर ग्लो लाने के लिए आप रोजाना सोने से पहले अपने मेकअप को रिमूव करें। मेकअप रिमूव करने से स्किन को सांस लेने में मदद मिलेगी। मेकअप हटाने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर मेकअप रिमूवर की मदद से भी हटा सकते हैं।

फेस क्लींज करें: मेकअप रिमूव करने के बाद आप चेहरे को क्लींजर से अच्छी तरह साफ करें। ऐसा करने से चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी। साथ ही स्किन के पोर्स भी खुल जाएंगें, जिससे उसमें मौजूद गंदगी साफ हो जाएगी। क्लींज करने से मुंहासे और पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।

टोनर लगाएं: चेहरे को क्लींज करने के बाद टोनर से अच्छी तरह साफ कर लें। टोनर में सूदिंग इफेक्ट होता है जो स्किन को ठंडक प्रदान करता है। इतना ही नहीं स्किन पर टोनर का इस्तेमाल करने से स्किन को प्रॉपर ऑक्सीजन मिलता है जिससे चेहरे से जुड़ी समस्या होने का खतरा कम हो जाता है।

सीरम लगाएं: सीरम का इस्तेमाल करने से स्किन में ग्लो तो आता ही है, साथ ही स्किन हाईड्रेटेड भी रहती है। इतना ही नहीं सीरम में विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट होता है जो स्किन से जुड़ी समस्या को दूर करने में भी मदद करता है।

नाइट क्रीम लगाएं: स्किन में ग्लो लाने का लास्ट स्टेप है- नाइट क्रिम लगाना। नाइट क्रीम लगाने से स्किन पर मौजूद एक्सट्रा ऑयल खत्म हो जाते हैं, जिससे स्किन बिल्कुल फ्रेश रहती है। साथ ही स्किन में ग्लो भी आता है। नाइट क्रीम लगाने से चेहरे को प्रॉपर पोषण मिलता है जिससे स्किन हेल्दी रहती है।

Next Stories
1 White Hair: विटामिन-डी की कमी के कारण होती हैं सफेद बालों की समस्या, जानिए कैसे करें इस कमी को दूर
2 White Hair: विटामिन बी-12 की कमी के कारण होती है सफेद बालों की समस्या, जानिए कैसे करें इस कमी को पूरा
3 Hair Fall: एलोवेरा का इस्तेमाल बालों को झड़ने से रोकने में करता है मदद, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
ये पढ़ा क्या?
X