ताज़ा खबर
 

Ananya Pandey की ग्लोइंग स्किन का राज है नेचुरल फेस पैक, घर बैठे आप भी ऐसे बना सकते हैं

अनन्या पांडे अपनी स्किन के लिए दही, हल्दी और शहद का इस्तेमाल करती हैं। यदि आप भी अनन्या जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो इस नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल करें।

अनन्या पांडे की ग्लोइंग स्किन का राज

चेहरे की देखभाल को लेकर हर कोई चिंतित रहता है चाहे वह आम इंसान हो या कोई बॉलीवुड सेलिब्रिटी। बॉलीवुड सेलिब्रिटी अनन्या पांडे (Ananya Pandey) की स्किन काफी ग्लोइंग लगती है। एक वेबसाइट के इंटरव्यू के दौरान अनन्या पांडे ने बताया कि वह अपनी स्किन के लिए बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स के बजाय नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से ना सिर्फ स्किन में ग्लो आता है, बल्कि कई स्किन से जुड़ी समस्या भी दूर हो जाती है। अनन्या अपनी स्किन के लिए दही, हल्दी और शहद का इस्तेमाल करती हैं। यदि आप भी अनन्या पांडे जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो इस नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल करें। आइए जानते हैं इस्तेमाल करने का तरीका-

नेचुरल फेस पैक बनाने की सामग्री:
– 1 चम्मच दही
– 1 चम्मच हल्दी
– 1 चम्मच शहद

इस फेस पैक को बनाने का तरीका: सबसे पहले एक कटोरी में दही लें। अब इसमें हल्दी और शहद डालें और अच्छी तरह मिक्स करें। इसके बाद चेहरे को पानी से धोकर तौलिए से सूखा लें और इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें और मॉइश्चराइजर लगा लें।

यह फेस पैक कैसे काम करता है: दही में लैक्टिक एसिड होता है जो त्वचा के लिए एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है और मृत त्वचा कोशिकाओं और गंदगी को दूर करता है। दही में मौजूद कैल्शियम और अन्य आवश्यक मिनरल्स आपके चेहरे को साफ़ करने के लिए अच्छा होता है। हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होता है जो आपकी त्वचा को इंफेक्शन से बचाता है। इसके अलावा शहद में मौजूद गुण चेहरे के ग्लो को बढ़ाता है।

फेस पैक का इस्तेमाल कब करें: चेहरे के ग्लो को बढ़ाने के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल रोजाना कर सकते हैं। इससे आपके चेहरे को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होगा, साथ ही स्किन को जरूरी पोषण भी मिलेगा। इसके अलावा यदि आप इस फेस पैक का इस्तेमाल रोजाना करते हैं तो आपका स्किन हाईड्रेटेड भी रहेगा।

Next Stories
1 सफेद बालों से छुटकारा दिलाते हैं ये जूस, डाइट में ऐसे करें शामिल
2 सफेद बालों के लिए एलोवेरा हो सकता है फायदेमंद, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
3 White Hair: इन विटामिन्स की कमी से बाल होते हैं सफेद, ऐसे रखें ख्याल
ये पढ़ा क्या?
X