पुरुषों को दिखना है स्मार्ट तो अपनाएं ये 4 टिप्स, जानिए कैसे बढ़ाएं त्वचा का निखार

Beauty Tips for Men: सिंपल टिप्स को जिनकी मदद से आप बिना ज्यादा समय और पैसा खर्च किए अपनी खुबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

Men have to look smart then follow these 4 tips know how to increase the glow of the skin
पुरुषों को दिखना है स्मार्ट तो अपनाएं है 4 टिप्स (Photo – Freepik)

आजकल हर किसी को सुंदर दिखना पसंद होता है। कई लोग तो अपनी सुंदरता के लिए हजारों रुपये भी खर्च करते होंगे लेकिन आपको ये सब करने की जरूरत नहीं। सुंदर दिखने के लिए बस कुछ मूलभूल जरूरतों को पूरा करना होता है। कुछ आसान तरीकों से आप अपनी पर्सनैलिटी और लुक्स दोनों को आकर्षक बना सकते हैं। आइए आज हम इस लेख में जानते हैं कि किन सिंपल टिप्स की मदद से आप बिना ज्यादा समय और पैसा खर्च किए अपनी ख़ूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

शेविंग के लिए बेसिक टिप्स: सबसे पहले पुरुषों को चाहिए कि वह अपने शेविंग के लिए पर्सनल किट का इस्तेमाल करें। पुरुषों के चहेरे की सफाई में शेविंग की भी अहम भूमिका होती है। कोशिश करें कि शेव के बाद हमेशा मॉस्चराइजर क्रीम लगाएं जिससे त्वचा में नमी बरकरार रहे। अगर तेज धूप में बाहर निकलना हो तो चेहरे पर संसक्रीम जरूर लगाकर निकलें ताकि चेहरे पर सूरज की किरणों का खास असर न हो।

त्वचा का ख्याल: त्वचा के स्वास्थ्य और चमक के लिए शरीर में पानी की पर्याप्त मात्रा आवश्यक है। पानी की पर्याप्त मात्रा होने से शररी के अंदर की गंदगी को बाहर निकलने में मदद मिलती है। इसलिए जरूरी है कि आप यथा संभव अधिक से अधिक पानी पिएं। सुंदर त्वचा और चमकदार चेहरे के लिए ज्यादा ऑइली खाना खाने से बचें क्योंकि ये आपकी हेल्थ के साथ-साथ फेस पर भी असर डालता है। त्वचा की बेहतर देखभाल के लिए  नहाने के माइल्‍ड सोप का इस्तेमाल करें। माइल्‍ड सोप आपकी स्किन को रूखेपन से बचाता है।

चेहरे को साफ़ रखें: खूबसूरत दिखने के लिए अपने चेहरा को धोने के लिए ठंडे पानी और फेसवॉश का इस्तेमाल करें। कोशिश करें कि चेहर को हमेशा साफ रखने की कोशिश करें। जब भी धूल या धूप से होकर दफ्तर या घर में आने पर अपना चेहरा जरूर धोएं। रात को सोने से पहले भी चेहरा धोएं इससे आप फ्रेश फील करेंगे और आपका चेहरा भी साफ रहेगा जिससे उस पर कील मुंहासे होने की आशंका कम रहेगी।

ड्रेसिंग: आपको अपनी व्यक्तित्व और प्रोफेशन के हिसाब से ही कपड़े पहनने चाहिए। इसलिए कपड़ों के मामले में इन बातों का विशेष ख्याल रखें। इसके अलावा मौसम और अपनी उम्र का भी ख्याल रखें। आपके कपड़े फैशन और ट्रेंड के अनुरूप हों तो सोने पर सुहागा। अगर आपको किसी ब्वॉयज नाइट जैसी पार्टी में शामिल होना है तो आप चटकीले- भड़कीले कपड़े पहन सकते हैं। लेकिन औपचारिक और पारिवारिक कार्यक्रमों में फॉर्मल ड्रेस ज्यादा अच्छे लगते हैं। ये सिंपल और सोबर लुक देते हैं और सभी को सूट करते हैं। कपड़ों के मामले में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण ये है कि आप अपना ड्रेसिंग सेंस लगातार डेवलप करते रहें।

पढें ब्‍यूटी समाचार (Beautyhindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट