ताज़ा खबर
 

आम खाइए ही नहीं मैंगो फेशियल भी ट्राई कीजिए, जबरदस्त ग्लो करेगी स्किन

Mango face pack for glowing skin: ऐसा फल जो आपकी स्किन के लिए किसी भी क्रीम या फेस पैक से ज्यादा फायदेमंद होगा, और उस फल का नाम है - आम। आम का इस्तेमाल फेस पैक बनाने में भी मदद करता है।

Author Published on: July 7, 2019 6:43 AM
ग्लोइंग स्किन के लिए मैंगो फेस पैक (Source: Pixabay.com)

अधिक व्यस्त होने के कारण अपनी त्वचा का ख्याल रखना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। हम सभी को एक परफेक्ट स्किन चाहिए होती है। हम सब किसी ऐसी क्रीम या फेस पैक को ढूंढते हैं जो ना केवल हमारे स्किन को धूप से बचाकर रखें बल्कि उसे सारा दिन सॉफ्ट भी रखें।
लेकिन फेस क्रीम के इस्तेमाल से कभी-कभी साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं जिससे स्किन को और भी खतरा हो जाता है। इसलिए आज एक ऐसे फल के बारे में बताएंगें जो आपकी स्किन के लिए किसी भी क्रीम या फेस पैक से ज्यादा फायदेमंद होगा, और उस फल का नाम है – आम। आम का इस्तेमाल फेस पैक बनाने में भी मदद करता है जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

1. दलिया और आम –
यह मिक्सचर आपके स्किन की डेड स्किन को हटाकर आपके चहरे को सॉफ्ट रखेगा। इसके लिए आपको आम को दूध के साथ मिला लेना है। अब उसमें दलिया और बादाम मिलाएं। इस मिक्सचर को चहरे पर 15 मिनट तक लगा कर रखें और उसके बाद चेहरा धो लेना है।

2. आम और शहद –
इस मिक्सचर से आपका चहरा ग्लो करने लगता है। इसके लिए आपको आम को शहद और नींबू पानी में मिलाना है। अब इस मिक्सचर को 20 मिनट तक चहरे पर लगाएं रखें और फिर पानी से धो लें।

3. मुल्तानी मिट्टी औऱ आम –
आम से त्वचा सॉफ्ट रहती है और मुल्तानी मिट्टी से त्वचा में चमक आती है। इस मिक्सचर को बनाने के लिए आपको आम को दही के साथ मिक्स करना है। इस मिक्सचर को मुल्तानी मिट्टी और पानी के साथ मिलाना है और लगाकर 20 मिनट तक छोड़ देना है। इसके बाद पानी से धो लेना है।

4. बेसन और आम –
इस मिक्सचर के लिए आपको आम को शहद के साथ मिलाकर उसमें बेसन और अखरोट का पाउडर मिलाना है। इसे 15 मिनट तक चहरे पर रखने के बाद ठंडे पानी से धो लेना चाहिए।

5. एवेकाडो और आम –
ये मिक्सचर ना केवल त्वचा को सॉफ्ट करता है बल्कि झुर्रियों के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसके लिए आपको आम और एवेकाडो को मिक्स करना है और उसमें नारियल का तेल मिलाना है। इसे 15 से 20 मिनट तक चहरे पर रखने के बाद साफ पानी से धो लेना है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस वीकेंड ट्राई करें ये ट्रेंडी हेयर कलर
2 क्या आपकी आइब्रो भी लाइट है, तो जल्द ट्राय करें ये आसान टिप्स
3 जावेद हबीब के ये टिप्स, गर्मियों में आपके बालों को रखेंगे हेल्दी
जस्‍ट नाउ
X