48 की उम्र में भी इस योगासन के जरिए मलाइका अरोड़ा खुद को रखती हैं फिट, शेयर किया Video

Fitness Tips: मलाइका एक्‍सरसाइज करने के अलावा एरोबिक डांस, भरतनाट्यम, किक बॉक्‍सिंग, रशियन बैले और हिप-हॉप भी करती हैं।

Malaika Arora, Malaika Arora divorce, Malaika Aro
एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (फोटो सोर्स- मलाइका इंस्टा)

कई लोगों के पास समय न होते हुए भी वह अपने को फिट रखने के लिए कुछ समय निकाल ही लेते हैं। ऐसे लोगों के लिए फिटनेस उनकी प्रायोरिटी होती है। फिटनेस के मामले में जब भी बात होती है तो सेलेब्स का नाम जुबान पर आ ही जाता है। इन्हीं लोगों में से एक हैं; फिल्म स्टार मलाइका अरोड़ा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा पर एक कहावत एकदम फिट बैठती है, वह है कि कुछ लोगों पर उम्र का कोई असर नहीं होता। फैशन और सुंदरता के मामले में मलाइका हमेशा ही लाइमलाइट का हिस्सा रही हैं। बॉलीवुड में कई मशहूर और सुपरहिट आइटम नंबर दे चुकी हैं। एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपने बेहतरीन स्टाइल और आकर्षक फिगर के लिए जानी जाती हैं।

युवाओं के दिलों पर राज करती मलाइका जैसा टोन्‍ड फिगर पाना आज हर लड़की का सपना है। 48 वर्ष की मलाइका योग से लेकर जिम में खतरनाक वर्कआउट तो करती ही हैं, साथ में कड़ी डाइटिंग भी फॉलो करती हैं। हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योग करते हुए उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। अगर आप भी मलाइका की तरह फिटनेस पाना चाहते हैं तो यह टिप्स आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस, मॉडल और डांसर मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में एक ऐसे योगासन का अभ्यास किया जो ना रोग प्रतिरोधक क्षमता और कार्यक्षमता को बढ़ाता है बल्कि दिमाग में ब्लड सर्कुलेट को बेहतर करता है। स्मरण शक्ति, एकाग्रता, उत्साह, स्फूर्ति, निडरता, आत्मविश्वास और धैर्य को बढ़ाता है। इस योगासन का नाम है सलंब शीर्षासन (Head Stand) या शीर्षासन। ये आसन फोपिट्यूटरी और पीनियल ग्रंथियों का स्राव नियमित करता है।

इसके अलावा कुछ दिनों पहले मलाइका अरोड़ा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ऐसे योगासन का अभ्यास करते हुए वीडियो पोस्ट किया था जो ना केवल वेट लॉस के फायदेमंद है बल्कि बॉडी पॉश्चर को भी सुधारता है। आपको बता दें कि इस योगासन को नटराज आसन (Natarajan posture) या नटराजासन के नाम से जानते हैं।

मलाइका अरोड़ा के अनुसार नटराजासन के अभ्यास से पूरे शरीर की स्ट्रेचिंग होती है। ये आसान फोकस और एकाग्रता बढ़ाने में भी काफी मददगार साबित हो सकता है। आपको बता दें कि इस योगासन के अभ्यास से शरीर का मेटाबॉलिज्म बढ़ सकता और वहीं जो वेट लॉस के लिए योग अपनाते हैं उनके लिए नटराजासन एक अच्छा विकल्प है।

पढें ब्‍यूटी समाचार (Beautyhindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट