ताज़ा खबर
 

Malaika Arora स्किन के लिए करती हैं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, आप भी कर सकती हैं ट्राय

Benefits of Aloe Vera: मलाइका अरोड़ा अपनी स्किन के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करती हैं। आप भी उनकी तरह स्किन चाहती हैं तो आज ही से एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना शुरू कर दें।

मलाइका अरोड़ा (Source: Malaika Arora/@malaikaaroraofficia)

Malaika Arora: 45 की उम्र में भी मलाइका अरोड़ा ना सिर्फ फिट हैं बल्कि उनकी स्किन भी काफी ग्लोइंग है। मलाइका काफी फिटनेस फ्रीक हैं, लेकिन वह अपनी त्वचा का भी पूरा ध्यान रखती हैं। मलाइका ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की थी जिसमें वह अपनी स्किन पर एलोवेरा लगाते दिखीं। फोटो में उन्होंने कैप्शन देते हुए लिखा भी, “मुझे एलोवेरा लगाना बेहद पसंद है और मैं सातों दिन इसका इस्तेमाल करती हूं।” मलाइका की तरह यदि आप भी ग्लोइंग और रिंकल्स फ्री स्किन चाहती हैं तो आज ही एलोवेरा जेल लगाना शुरू कर दें।

मलाइका ने अपनी पोस्ट पर यह भी लिखा, “मैं योगा,शूट या फिर बाहर जाने से पहले और बाद में एलोवेरा जरूर लगाती हूं। इसे लगाने के बाद मेरी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग लगती है। मैं अपनी स्किन का ध्यान नेचुरली करती हूं।”

स्किन के लिए एलोवेरा का लाभ:

झुर्रियां:
एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट उच्च मात्रा में होता है जो आपकी त्वचा पर उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम करने में मदद करता है। यह एक एंटी-एजिंग प्रोडक्ट की तरह काम करता है और झुर्रियां और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद करता है।

मेकअप हटाने के लिए:
मेकअप हटाने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। एलोवेरा में मौजूद तत्व त्वचा को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और जलन भी नहीं होने देते हैं। इसके अलावा एलोवेरा की मदद से आप आसानी से मेकअप हटा सकते हैं।

मुंहासों से छुटकारा दिलाता है:
एलोवेरा स्किन पर होने वाली समस्या जैसे- पिंपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है। इसके अलावा एलोवेरा का इस्तेमाल मुंहासों के कारण होने वाले दर्द को भी कम करने में मदद करता है।

नमी प्रदान करता है:
एलोवेरा एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट का कॉम्बिनेशन होता है जो त्वचा को नमी प्रदान करने में मदद करता है। साथ ही त्वचा को रूखा और बेजान होने से भी बचाता है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App