ताज़ा खबर
 

हुडेड आईज़ की ब्यूटी बढ़ाने के लिए आप भी अपना सकती हैं ये खास टिप्स

हुडेड आईज वालो को आई मेकअप करते वक्त कई बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती है क्योंकि एक छोटी सी भी गलती आंखों के लुक को बिगाड़ सकती है।

Author Published on: December 13, 2018 2:05 PM
हुडेड आईज़ के लिए मेकअप टिप्स

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है और चेहरे की खूबसूरती कहीं ना कहीं आपके आंखों पर भी निर्भर करती है। लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर किसी की आंखें अलग-अलग होती है। यदि आप भी अपने आंखों को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो हमेशा अपनी आंखों के अनुसार ही मेकअप करें वरना आपका लुक सुंदर दिखने के बजाय और खराब दिख सकता है। कई लोगों की आंखें हुडेड जैसी होती हैं और इस वजह से उन्हें उनका लुक खराब लगता है। यदि आपकी भी हुडेड आईज़ है तो कुछ ऐसे मेकअप टिप्स हैं जिनकी मदद से आप अपनी आंखों को खूबसूरत और आकर्षित बना सकते हैं। इन ब्यूटी टिप्स की मदद से आपकी आंखें निखर सकती है।

आइ प्राइमर लगाएं
जिनकी हुडेड आईज़ होती हैं और जिन्हें सही तरीके से आइ मेकअप करना नहीं आता है वो अपनी आंखों पर प्राइमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी आंखों थोड़ी उभरी और बड़ी दिखती हैं।

आंखें खोलकर मेकअप करें
हुडेड आईज़ वालों की नेचुरल क्रीज कम दिखती हैं। ऐसे में यदि आप आंखें खोलकर मेकअप करती हैं तो आपको अपनी नेचुरल क्रीज अच्छे से दिखती हैं और आप अच्छी तरह आइ मेकअप कर पाएंगी।

क्रीज के ऊपर आईशैडो
आंखों के जस्ट ऊपर आईशैडो लगाएं ताकि आपकी क्रीज अच्छी तरह दिखें और आपकी आईलिड के नेचुरल फोल्ड दिख सकें। क्रीज के जस्त ऊपर आईशैडो लगाने से वो अच्छी तरह दिखते हैं।

सफेद आईलाइनर का इस्तेमाल करें
हुडेड आईज़ वालों के आंखों के ऊपर का स्किन फोल्‍ड होता है जिसके कारण आंखों का आकार छोटा लगने लगता है। ऐसे में यदि आप सफेद आईलाइनर लगाते हैं तो आपकी आंखें बड़ी दिखती हैं और आकर्षित भी दिखती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लंबी, घनी जुल्‍फें चाहिए तो पीएं आलू का जूस, घर पर इस तरह करें तैयार
2 इन चीजों से बने ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स कभी न खरीदें, त्‍वचा को हो सकता है भारी नुकसान
3 सिर्फ मूड ही नहीं, आपकी स्किन को भी दुरुस्‍त कर सकती है कॉफी, जानिए कैसे