ताज़ा खबर
 

सोनम कपूर से जानिए त्वचा की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए टिप्स

यदि आप भी सोनम कपूर की तरह निखरी त्वचा चाहती हैं तो उनके बताए गए कुछ टिप्स का नियमित रूप से पालन करें। ये टिप्स त्वचा को स्वस्थ तरीके से निखारने में मदद करते हैं।

सोनम कपूर (Source: Rhea Kapoor/Instagram)

हर लड़की चाहती है कि उसकी त्वचा खूबसूरती दिखे। त्वचा में निखार लाने के लिए वे कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन अधिक स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना त्वचा के लिए नुकसानदाय होता है। अगर आप त्वचा को बिना किसी हानि के खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो सोनम कपूर के बताए गए टिप्स का नियमित रूप से पालन करें। ये टिप्स त्वचा को स्वस्थ तरीके से निखारने में मदद करती है और इन टिप्स की मदद से आपकी त्वचा में सोनम कपूर जैसी निखार भी आ जाएगी। लेकिन आपको इन टिप्स का पालन नियमित रूप से करना होगा। आइए सोनम कपूर से त्वचा को निखारने के टिप्स के बारे में जानते हैं।

हाईड्रेशन:
त्वचा में निखार लाने के लिए पानी पीना बहुत जरूरी होता है क्योंकि पानी त्वचा के विषाक्त पदार्थो को फ्लश कर देता है। इस प्रकार त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया और कीटाणु भी नष्ट हो जाते हैं। इसलिए रोजाना 2-3 लीटर पानी जरूर पिएं।

नारियल:
ज्यादातर अभिनेत्रियों के लिए नारियल एक ब्यूटी सेवर है। नारियल पानी के साथ-साथ नारियल तेल भी बहुत मदद कर सकता है। नारियल पानी एक उत्कृष्ट एंटीऑक्सीडेंट है। यह आपके शरीर से सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल सकता है। नारियल का तेल आपकी त्वचा के लिए उत्कृष्ट हो सकता है।

मछली का सेवन करें:
मछली में एंटीऑक्सीडेंट और ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो त्वचा के लिए लाभकारी होता है। ये पोषक तत्व त्वचा में निखार लाने में मदद करता है और त्वचा की मृत कोशिकाओं को भी नष्ट करता है जिससे त्वचा स्वस्थ रहता है।

मॉइश्चराइज:
मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है क्योंकि यह त्वचा को नमी प्रदान करता है जिससे त्वचा का रूखापन दूर हो जाता है और त्वचा में निखार आ जाता है। साथ ही यह त्वचा को पोषण भी प्रदान करने में मदद करता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App