ताज़ा खबर
 

कृति सैनेन ग्लोइंग स्किन के लिए होम-मेड फेस पैक का करती हैं इस्तेमाल, आप भी करें ट्राय

Kriti Sanon Beauty Tips: एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह किस प्रकार अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं। कृति ने बताया था कि वह बहुत अधिक मेकअप नहीं लगाती हैं।

Author Published on: July 29, 2019 2:02 PM
कृति सैनन (Source: Kriti Sanon Instagram)

Kirti Sanon’s Beauty Regimen: एक्ट्रेस कृति सैनन ना सिर्फ अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हैं बल्कि अपनी स्किन का भी पूरा ध्यान रखती हैं। कृति सैनन बॉलीवुड की फैशन लिस्ट में अव्वल नंबल पर आती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह किस प्रकार अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं। कृति ने बताया था कि वह बहुत अधिक मेकअप नहीं लगाती हैं और ना ही बहुत अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि वह रात को सोने से पहले अपनी स्किन का खास ध्यान रखती हैं। यदि आप भी कृति सैनन जैसी स्किन चाहती हैं तो आप उनके बताए टिप्स को जरूर फॉलो करें।

क्लींजिंग करती हैं:
कृति सैनन ने बताया कि वह रात को सोने से पहले अपनी स्किन को जरूर क्लींज करती हैं। उन्होंने बताया कि सोने से पहले वह अच्छी क्वालिटी के क्लींजर से चेहरे जरूर साफ करती हैं। इसके बाद वह फेस वॉश करती हैं और फिर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं।

होममेड फेस पैक:
कृति सैनन ने बताया कि वह अपनी स्किन के लिए होममेड फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि वह बेसन, हल्दी, दाल और बादाम के पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। इन सभी चीजों का पेस्ट बनाकर वह स्किन पर लगाती हैं। इससे स्किन में ग्लो आ जाता है। साथ ही यह स्किन को एक्सफोलिएट करने में भी मदद करता है। इसके अलावा यह फेस पैक स्किन को इंफेक्शन से भी बचाने में मदद करता है।

हाईड्रेटेड रखना:
कृति सैनन ने बताया कि वह अपनी स्किन को हाईड्रेटेड रखने के लिए अधिक से अधिक पानी पीती हैं। पानी पीने से शरीर डिटॉक्स होता है जिससे स्किन के विषाक्त पदार्थ नष्ट हो जाते हैं और स्किन से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। इसके अलावा कृति सैनन ने बताया कि ऐसा करने से स्किन में ग्लो भी आ जाता है और बढ़ती उम्र के लक्षण को भी कम करता है।

सनस्क्रीन:
कृति सैनन ने बताया कि वह बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं। सनस्क्रीन लगाने से स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से बच पाती हैं और किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है। इसके अलावा सनस्क्रीन फेस को डैमेज होने से भी बचाती हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एलोवेरा जेल है मौनी रॉय का ब्यूटी सिक्रेट, जानें और भी कई चीजें
2 दिन में दो बार करना चाहिए फेस वॉश, जानिए इसके फायदे
3 मुल्तानी मिट्टी पैक लगाने के अलावा श्वेता तिवारी की खूबसूरत स्किन के हैं ये राज, आप भी करें ट्राय