ताज़ा खबर
 

कृति सेनन ब्यूटी टिप्स: जानिए खूबसूरत दिखने के लिए क्या ब्यूटी प्लान फॉलो करती हैं कृति सेनन

Kriti Sanon Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: कृति सेनन जब भी बाहर जाती हैं तो अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलतीं। उनका कहना है कि सूरज की रोशनी आपकी त्वचा को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है
Kriti Sanon Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: कृति सेनन अपने हाथों और चेहरे को नम रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं।

Kriti Sanon Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: कृति सेनन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं। अपनी शानदार फिटनेस और खूबसूरती के लिए उन्हें इंडस्ट्री में काफी चर्चा मिली है। कृति सेनन अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए काफी मेहनत करती हैं। चलिए जानते हैं कि अपने ब्यूटी प्लान्स के बारे में खुद कृति सेनन क्या बताती हैं।

सनस्क्रीन का प्रयोग – कृति सेनन जब भी बाहर जाती हैं तो अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलतीं। उनका कहना है कि सूरज की रोशनी आपकी त्वचा को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है, और इससे बचने का एक ही उपाय है, सनस्क्रीन का प्रयोग। विशेषज्ञ इस बारे में बताते हुए कहते हैं कि दिन में केवल एक बार सनस्क्रीन लगा लेना पर्याप्त नहीं होता। त्वचा में सांवलापन, दाग आदि रोकने के लिए हर तीन घंटे में इसे लगाना जरूरी होता है।

स्किन को मॉइश्चराइज करना – लगातार एयर कंडीशनर का प्रयोग और पानी से चेहरा धोते रहने की वजह से त्वचा की नमी खत्म हो जाती है। ऐसे में खुद को मॉइश्चराइज करते रहना जरूरी है। कृति सेनन अपने हाथों और चेहरे को नम रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं।

नरगिस फाख़री ब्यूटी टिप्स: चेहरे पर नरगिस फाखरी जैसा निखार चाहिए तो आजमाइए ये तीन फेस मास्क

हाइड्रेटेड रहना जरूरी – ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हाइड्रेटेड रहना बेहद जरूरी है। कृति इसके लिए न सिर्फ खूब पानी पीती हैं बल्कि शरीर से विषाक्त तत्वों को बाहर करने के लिए ताजे फलों और सब्जियों के जूस का सेवन करती हैं।

रोजाना वर्कआउट – रोजाना वर्कआउट करने से शरीर से काफी मात्रा में पसीना बाहर निकलता है। यह रोमछिद्रों को खोलने का काम करता है। इससे रक्त संचार भी दुरुस्त होता है। कृति सेनन इस वजह से रोजाना वर्कआउट करने की आदी हैं।

आलिया भट्टः डाइट में शामिल कीजिए विटामिन्स, मिलेगी आलिया भट्ट जैसी खूबसूरती

सोने से पहले मेकअप उतारना जरूरी – जब आप किसी ऐसे प्रोफेशन में हो जहां हर रोज मेकअप जरूरी है तो ऐसे में त्वचा के प्रति आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। एक्ट्रेस कृति सेनन के साथ भी ऐसा ही है। इस बारे में बताते हुए कृति कहती हैं कि वह हर रोज रात को सोने से पहले मेकअप उतारने के लिए हल्के क्लीनजर का इस्तेमाल करती हैं और अच्छी तरह से चेहरा धोकर ही सोने जाती हैं। उनका कहना है कि चाहे वह कितनी भी थकी हुई क्यों न हों मेकअप के साथ कभी नहीं सोती हैं। मेकअप के साथ सोने से चेहरे पर ड्राइ स्किन, दाग-धब्बे आदि की समस्या हो सकती है।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.