ताज़ा खबर
 

टीवी की ‘प्रेरणा’ इस तरह रखती हैं अपने होठों का ख्याल, जानिए लंबे समय तक लिपस्टिक टिके रहने के टिप्स

Lipstick-hacks: यदि आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक होठों पर नहीं टिकती है तो इसके लिए आप टीवी की 'प्रेरणा' की बताई टिप्स का पालन करें। इससे आपके होठ भी कोमल रहेंगे और लिपस्टिक भी लंबे समय तक रहेगी।

एरिका जेनिफर फर्नांडीस (Source: Erica Fernandes/@iam_ejf)

Lipstick-hacks: हर कोई खूबसूरत त्वचा की चाहत रखता है, खासतौर पर महिलाएं। लेकिन त्वचा और होठों की सही तरीके से देखभाल करने के बावजूद भी कुछ छोटी-बड़ी गलती हो जाती है जिसके कारण नुकसान हो जाता है। ऐसे में टीवी की प्रेरणा ने कुछ ऐसी बातें शेयर की है जिससे आप अपने होठों की त्वचा को मुलायम रख सकती हैं। साथ ही कई महिलाओं को इस बात की शिकायत होती है कि उनकी लिपस्टिक लंबे समय तक नहीं टिकती है। इस बात के बारे में भी प्रेरणा ने कई टिप्स बताई हैं जिसकी मदद से आप अपनी लिपस्टिक को लंबे समय पर टिका हुआ रख सकती हैं। आइए जानते हैं प्रेरणा से कि लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बना कर कैसे रखा जा सकता है।

होठों को साफ रखें:
लिपस्टिक लगाने से पहले आप अपने होठों को साफ करें। होठों को साफ करने के लिए आप माइल्ड स्क्रब का इस्तेमाल करें। इसके बाद वॉटर बेस्ड माइश्चराइजर लगाएं और लिपस्टिक अप्लाइ करें। इससे आपकी लिपस्टिक का ओरिजनल शेड दिखेगा और लंबे समय तक टिका रहेगा।

लिपस्टिक को सही तरीके से इस्तेमाल करें:
लिपस्टिक को लगाने से पहले आप उसे अपनी हथेली पर 1-2 बार रब करें। इससे आपकी लिपस्टिक ड्राई नहीं होगी और इसे होठों पर लगाने के बाद लंबे समय तक टिकी रहेगी।

टिशु का इस्तेमाल करें:
लिपस्टिक का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले लिपस्टिक लगाएं और फिर टिशु की मदद से हल्का-हल्का रब करें। इससे आपकी लिपस्टिक हल्की ड्राई हो जाती है और लंबे समय तक टिकी रहती है।

लि‍पस्टिक को हल्का टैब करें:
लिपस्टिक को टिशु पेपर से साफ करने से लिपस्टिक लंबे समय तक टिकती है, लेकिन आपको इसके बाद सेम लिपस्टिक को होठों पर हल्का टैब करें, इससे आपके लिपस्टिक का कलर बना रहेगा।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App