ताज़ा खबर
 

ये रिश्ता क्या कहलाता है कि नायरा से जानिए उनकी ग्लोइंग स्किन का राज

Shivangi Joshi beauty secret: यदि आप भी नायरा उर्फ शिवांगी की तरह ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो उनकी बताई बातों पर ध्यान जरूर दें और नियमित रूप से उनका पालन भी करें।

शिवांगी जोशी (Source: shivangijoshi18/instagram)

Shivangi Joshi beauty secret: ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ एक फेमस शो है और नायरा इसकी बहुत चर्चित कलाकारा भी हैं। नायरा का रियल नाम शिवांगी जोशी है। नायरा के रोल को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। एक्टिंग के साथ-साथ लोग शिवांगी की खूबसूरती के भी फैन हैं। शिवांगी बहुत अधिक स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं बल्कि नेचुरल चीजें करती हैं जिससे उनकी स्किन में निखार आता है। एक इंटरव्यू के दौरान शिवांगी ने बताया था कि किस प्रकार वह अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं। तो यदि आप भी नायरा उर्फ शिवांगी की तरह ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो उनकी बताई बातों पर ध्यान जरूर दें और नियमित रूप से उनका पालन भी करें।

पानी पीना:
शिवांगी अपनी स्किन के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। उनका ऐसा मानना है कि हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए रोजाना 3 से 4 लीटर पानी पीना चाहिए। पानी टॉक्सिंस को फ्लश करने में मदद करता है। साथ ही हाईड्रेटेड भी रखता है।

नारियल पानी:
नायरा रोजाना नारियल पानी पिती हैं। नारियल पानी स्किन के लिए फायदेमंद होता है। यह स्किन को जरूरी पोषण प्रदान करता है जिससे स्किन का रूखापन दूर होता है। साथ ही स्किन पर होने वाले पिंपल्स और मुंहासों को भी कम करता है।

बाहर का खाना अवॉयड करती हैं:
शिवांगी ज्यादातर घर का खाना खाती हैं। कोशिश करती हैं कि वह अधिक जंक या ऑयली फूड्स ना खाएं। वह अधिकतर फ्रूट्स और सब्जियां खाती हैं। इनमें बहुत से पोषक तत्व होते हैं जो स्किन के साथ-साथ शरीर को भी बेहद लाभ पहुंचाता है। शिवांगी रोजाना 4 से 5 फल खाती हैं।

क्लीजिंग करती हैं:
शिवांगी रोजाना स्किन के लिए क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग करती हैं। इससे स्किन पर जमी धूल खत्म हो जाती है। साथ ही डेड सेल्स भी नष्ट हो जाते हैं।

स्टीमिंग करती हैं:
स्टीमिंग करने से स्किन की गंदगी निकल जाती हैं। इसलिए शिवांगी रेगुलर स्टीमिंग करती हैं। स्टीमिंग पोर्स तक जाकर गंदगी साफ करती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App