ताज़ा खबर
 

कंगना रनौत ब्यूटी टिप्स: ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो कीजिए कंगना रनौत के ये 5 आसान से ब्यूटी टिप्स

Kangana Ranaut Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: कंगना नियमित रूप से क्लीनजिंग, टोनिंग व मॉइश्‍चराइजिंग करती हैं। वो चेहरा साफ करने के लिए सोप फ्री क्लीनजर का इस्तेमाल करती हैं।

Kangana Ranaut Beauty Tips, Makeup Tips in Hindi: कंगना की स्किन बेहद सेंसिटिव है। इसलिए वह फेशियल नहीं करातीं लेकिन समय-समय पर क्लीन-अप कराती रहती हैं।

कंगना रनौत बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सशक्त अभिनेत्रियों में से एक हैं। अलग-अलग किरदारों में जल्दी ढल जाने की उनकी क्षमता उन्हें दूसरी अभिनेत्रियों से अलग करती है। कंगना अपनी लगभग हर फिल्म में अलग लुक में नजर आती हैं। वह अपने अभिनय के साथ-साथ अलग-अलग लुक्स और स्टाइल को भी बेहतर ढंग से मैनेज कर लेती हैं। कंगना अपनी स्किन को लेकर बेहद सजग रहती हैं। इसलिए उनकी त्वचा हमेशा दमकती दिखाई पड़ती है। अगर आप भी कंगना रनौत जैसी खूबसूरती पाने की इच्छा रखती हैं तो आपको उनके कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे। वे टिप्स जो कंगना अपने चेहरे और अपने बालों के लिए इस्तेमाल करती हैं। तो चलिए जानते हैं, क्या है कंगना के ब्यूटी टिप्स –

1. मॉइश्चराइजिंग – कंगना नियमित रूप से क्लीनजिंग, टोनिंग व मॉइश्‍चराइजिंग करती हैं। वो चेहरा साफ करने के लिए सोप फ्री क्लीनजर का इस्तेमाल करती हैं। कंगना चेहरे पर साबुन नहीं लगातीं। उनका मानना है कि साबुन त्वचा की नमी व एसेंशियल ऑयल्स को सोख लेता है। जिससे स्किन ड्राइ हो जाती है।

2. 20 मिनट का मेकअप क्लीनर – कंगना के मेकअप आर्टिस्ट के मुताबिक अगर मेकअप लगाने में घंटों लगते हैं तो उसे पांच मिनट में साफ नहीं किया जा सकता। इसलिए कंगना मेकअप साफ करने के लिए तकरीबन 15- 20 मिनट का समय लेती हैं। चेहरा साफ करने के बाद वे टोनर व फिर उसके बाद मॉइश्‍चराइजर लगाती हैं। सबसे अंत में वह आई-क्रीम लगाती हैं।

3. चेहरे पर लगाएं शहद – कंगना की स्किन बेहद सेंसिटिव है। इसलिए वह फेशियल नहीं करातीं लेकिन समय-समय पर क्लीन-अप कराती रहती हैं। कंगना चेहरे पर शहद लगाने की सलाह देती हैं क्योंकि उसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं। यह पिंपल्स आदि से चेहरे की सुरक्षा करता है।

4. बालों के लिए ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स – कंगना अपने बालों के लिए ऑर्गेनिक प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। चूंकि फिल्म इंडस्ट्री में होने के कारण उन्हें तरह-तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पड़ता हैं, ऐसे में इसके दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए वे समय-समय पर हेयर रिपेयर ट्रीटमेंट्स कराती रहती हैं।

5. हफ्ते में तीन बार बालों में ऑयलिंग – कंगना रनौत हफ्ते में तीन बार बालों में तेल लगाकर स्टीम लेती हैं। अगर हेयरस्टाइल की बात करें तो कंगना को ओल्ड हॉलीवुड लुक्स पसंद हैं और वे विटेंज हेयरस्टाइल को प्राथमिकता देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App