ताज़ा खबर
 

जेनिफर विंगेट की खूबसूरती के पीछे है क्ले मास्क का इस्तेमाल

Beauty Secrets of Jennifer Winget: एक इंटरव्यू में जेनिफर ने बताया कि वह क्ले मास्क का इस्तेमाल करती हैं। क्ले मास्क चेहरे के डेड स्किन और ब्लैक स्पॉट को कम करने में मदद करते हैं साथ ही चेहरे में ग्लो भी लाते हैं।

जेनिफर विंगेट (Source: Jennifer Winget Instagram)

Jennifer Winget: टीवी एक्ट्रेस जेनिफल विंगेट की खूबसूरत का हर कोई दिवाना है चाहे वह कोई पुरूष हो या महिला। जेनिफर जैसी स्किन के लिए लड़कियां बेहद मेहनत करती हैं। वह बाजार में मिलने वाले महंगें-महंगें प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती हैं। एक इंटरव्यू में जेनिफर ने बताया कि वह क्ले मास्क का इस्तेमाल करती हैं, खासतौर पर घर बने क्ले मास्क का इस्तेमाल करती हैं। क्ले मास्क चेहरे के डेड स्किन और ब्लैक स्पॉट को कम करने में मदद करते हैं साथ ही चेहरे में ग्लो भी लाते हैं। वैसे तो क्ले मास्क आपको आसानी से बाजार में मिल जाएगा लेकिन आप घर पर बनें क्ले मास्क का इस्तेमाल करें।

ग्रीन-टी और बेंटोनाइट फेस मास्क:

बनाने की सामग्री:
– 3 चम्मच नारियल का तेल
– आधा कप बेंटोनाइट क्ले पाउडर
– 2 चम्मच चारकोल पाउड
– 1 चम्मच एलोवेरा जेल
– 2 बूंद टी-ट्री ऑयल
– 1 ग्रीन-टी बैग
– 3 चम्मच यूकेलिप्टस ऑयल

मास्क बनाने का तरीका:
इन सारी चीजों को एक बर्तन में डालें और अच्छी तरह मिलाए। पेस्ट बनाने के लिए आप ग्रीन-टी के पानी का इस्तेमाल करें। पेस्ट को हल्का गाढ़ा रहने दें। इस पेस्ट को आप थोड़ी देर फ्रीज में ठंडा होने के लिए रख दें ताकि जब आप इसे लगाएं तो आपकी स्किन को ठंडक महसूस हो। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 30 मिनट तक छोड़ दें। फिर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। धोने के बाद पोछ लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें।

मुल्तानी मिट्टी फेस मास्क:

बनाने की सामग्री:

– 3 चम्मच मुल्तानी मिट्टी
– 1 चम्मच चंदन पाउडर
– 2 चम्मच गुलाब जल
– 1 चम्मच शहद
– 1 चम्मच विटामिन-ई ऑयल

बनाने का तरीका:
इन सारी सामग्री को एक साथ एक कटोरी में डालें और एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App