ताज़ा खबर
 

क्या आपकी आइब्रो भी लाइट है, तो जल्द ट्राय करें ये आसान टिप्स

Ways to Make Eyebrows Darker: आप कुछ आसान से उपायों की मदद से इस अपनी आइब्रो को घना बना सकती हैं। इसके बाद आपको बार-बार आइब्रो पेंसिल की मदद लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आइब्रो को डार्क करने के लिए टिप्स (Source: Dreamstime)

How to Make Eyebrows Darker: खूबसूरत और घने आइब्रो आपकी खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं। लेकिन कई महिलाएं ऐसी भी होती हैं जिनकी आइब्रो काफी लाइट होती हैं और उन्हें डार्क करने के लिए वह आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन हमेशा आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। ऐसे में आप कुछ आसान से उपायों की मदद से इस अपनी आइब्रो को घना बना सकती हैं। इसके बाद आपको बार-बार आइब्रो पेंसिल की मदद लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ये उपाय आपकी स्किन को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाएंगें।

अंडे की जर्दी:
अंडे की जर्दी को सफेद हिस्से से अलग कर लें। इसे अच्छी तरह से मिलाएं और पतला कर लें। ब्रश और क्यू-टिप की मदद से इसे अपनी आइब्रो पर अच्छी तरह लगाएं और 20 मिनट तक रखें। अब इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

दूध:
दूध को रूई में भिगों लें और फिर उसे हल्के हाथों से आइब्रो पर लगा लें। अब इस 15-20 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। फिर हल्के गुनगुने पानी से इसे धो लें। इसके बाद इसपर मॉइश्चराइजर लगा लें।

नींबू:
अपनी आइब्रो पर नींबू का एक टुकड़ा रब करें। इसे 20 मिनट तक रहने दें और फिर गर्म पानी से धो लें। आप नींबू के छिलके को नींबू के छिलके को नारियल तेल में भी डाल सकते हैं। कम से कम 15 दिनों के लिए मिश्रण को बैठने दें। एक बार तैयार होने के बाद, आप सोने से पहले हर रात रूई का उपयोग करके अपनी आइब्रो पर इसे लगाएं। अगली सुबह धो लें।

कैस्‍टर आयल:
अपनी अंगुलियों की मदद से अपनी आइब्रो पर कैस्‍टर आयल से मसाज करें। इसे 30 मिनट तक रखें और फिर मेकअप रिमूवर से पोंछ लें। अब अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें।

नारियल तेल:
रूई को नारियल तेल में भिगों लें और फिर उसे अपनी आइब्रो पर लगा लें। इसे रात भर लगा रहने दें। सुबह फेस वाश से चेहरे को धो लें।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App