ताज़ा खबर
 

शमा सिकंदर जैसे बाल चाहिए तो फॉलो करें उनके ये टिप्‍स, बालों की समस्‍याएं होंगी दूर

शमा सिकंदर की खूबसूरत और हेल्दी बालों की चाहत रखती हैं तो उनके बताए गए टिप्स का जरूर पालन करें। इन टिप्स की मदद से आपके बालों को जरूरी पोषण भी मिलेगा।

शमा सिकंदर (Source: Shama Sikander/@shamasikander)

Hair Care Tips: शमा सिकंदर एक अभिनेत्री हैं और वह अपनी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर हैं। उनके बाल भी काफी खूबसूरत हैं। शमा सिकंदर ने अपनी एक वीडियो में बताया है कि किस प्रकार वह अपनी बालों का ध्यान रखती हैं। उन्होंने ऐसा भी कहा कि वह बहुत अधिक हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं क्योंकि उनमें मौजूद केमिकल बालों को नुकसान पहुंचाते हैं और बालों की समस्याओं का कारण भी बनते हैं। तो अगर आप भी शमा सिकंदर की तरह खूबसूरत बालों की चाहत रखती हैं और बालों की समस्याओं से बचना चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का जरूर पालन करें।

मछली:
शमा सिकंदर का कहना है कि हेल्दी बालों के लिए मछली या मछली का तेल बेहद लाभकारी होता है। मछली के तेल में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो बालों को जरूरी पोषण देता है जिससे बाल जड़ों से मजबूत हो जाते हैं और बालों की समस्याएं भी कम हो जाती है।

सही शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल:
शमा सिकंदर का कहना है कि वह अपने बालों के लिए बेहतरीन शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि हमेशा बालों को शैंपू करने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इससे आपके बाल हेल्दी रहते हैं।

हेल्दी खाना:
शमा ने बताया कि हेल्दी बालों के लिए हेल्दी खाना जरूरी होता है। विटामिन्स और मिनरल्स बालों को पोषण देते हैं और बालों से जुड़ी समस्याओं को कम करने में मदद करते हैं। साथ ही यदि आप हेल्दी खाते हैं तो आपके बालों का विकास भी बेहतर होता है।

कंडीशनिंग ट्रिटमेंट:
शमा सिकंदर ने बताया कि हर 15 दिन पर वह बालों के लिए कंडीशनिंग ट्रिटमेंट लेती हैं ताकि डैमेज्ड बाल खत्म हो जाएं। इस ट्रिटमेंट से बालों को शाइनिंग आती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डैंड्रफ से हैं परेशान? यह लगाने से तुरंत होंगे दूर
2 चित्रांगदा सिंह जैसी खूबसूरत त्वचा पाने की है चाहत तो फॉलो करें ये टिप्‍स
3 Madhuri Dixit इस उम्र में भी दिखती हैं जवान, ऐसे रखती हैं अपनी स्किन का ध्यान
ये पढ़ा क्या?
X