ताज़ा खबर
 

इस बेहद सस्ते तरीके को अपना कर पा सकती हैं हिना खान जैसी खूबसूरती

यदि आप भी हिना खान जैसी खूबसूरत और दमकती त्वचा चाहती हैं तो इसके लिए आपको उनके बताए गए टिप्स का नियमित रूप से पालन करने की आवश्यकता है। इन टिप्स की मदद से आप त्वचा की समस्याओं से भी छुटकारा पा सकते हैं।

हिना खान (Source: Hina Khan/@realhinakhan)

हिना खान एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं और इनकी खूबसूरती के कई फैन्स भी हैं। हिना खान की पॉपुलैरिटी आए दिन बढ़ती जै रही है और इन्होंने इंटस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बना ली है। जितनी खूबसूरत वह ऑन स्क्रीन दिखती हैं, उतनी ही खूबसूरत ऑफस्क्रीन भी दिखती हैं। हालही में उन्होंने एक ब्यूटी इवेंट में अपनी खूबसूरती का राज बताया और उन्होंने इस दौरान बताया कि वह अपनी त्वचा के लिए महंगें-महंगें ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं बल्कि सस्ते नुस्खें ही अपनाती हैं। तो यदि आप पार्लर के खर्चे से बचना चाहती हैं और हिना खान जैसी त्वचा चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का जरूर पालन करें।

गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं:
हिना खान ने बताया कि वह सुबह उठने के बाद रोजाना गुलाब जल से चेहरा साफ करती हैं। गुलाब जल में एंटीसेप्टिक और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होता है जो त्वचा पर मौजूद कीटाणुओं और बैक्टीरिया को नष्ट करने में मदद करता है।

घरेलू उपचार करती हैं:
हिना खान का कहना है कि महंगें-महंगें प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बजाय घरेलू उपचार अधिक लाभकारी और प्रभावी होते हैं। इनका त्वचा पर कोई नुकसान भी नहीं होता है और त्वचा की रंगत और चमक भी बढ़ाने में मदद करते हैं। दूध और दही का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प होता है।

पर्याप्त पानी पीना:
हिना खान ने कहा कि निखरी और दमकती त्वचा के लिए पर्याप्त पानी पीना बेहद जरूरी होता है। पानी त्वचा और शरीर के टॉक्सिंस को फ्लश करने में मदद करता है जिससे त्वचा में निखार आता है। पानी के अलावा आप नारियल पानी या फ्रेश जूस भी पी सकते हैं।

टमाटर फेस पैक का करती हैं इस्तेमाल:
हिना खान ने बताया कि वह ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए टमाटर फेस पैक लगाती हैं। उन्होंने ने बताया कि यह फेस पैक काफी लाभकारी होता है और त्वचा की समस्याओं को भी कम करने में मदद करता है। फेस पैक बनाने के लिए आधे टमाटर को मैश कर लें और उसमें आधा चम्मच हल्दी और आधा चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और उसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट छोड़ और फिर गुनगुने पानी से धो लें।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App